शुक्रवार को इस तरह करें माता लक्ष्मी को प्रसन्न

यदि आप माता लक्ष्मी को मेहरबान करना चाहते है तो सप्ताह में कम से कम एक दिन अर्थात शुक्रवार की सुबह या शाम के समय माता लक्ष्मी की पूजन अवश्य ही करें।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

यदि आप माता लक्ष्मी को मेहरबान करना चाहते है तो सप्ताह में कम से कम एक दिन अर्थात शुक्रवार की सुबह या शाम के समय माता लक्ष्मी की पूजन अवश्य ही करें। संभव हो तो सुबह पूजन करें और खीर का भोग लगाकर स्वयं भी ग्रहण करें और परिवार के सदस्य भी ग्रहण करें ।

यदि आपके घर में लक्ष्मी माता की तस्वीर नहीं है तथा लाकर घर के मंदिर में रखना भी चाहते है तो इसके लिए शुक्रवार का ही दिन उत्तम माना जाता है। ध्यान रखें कि तस्वीर में माता लक्ष्मी बैठी हुई ही हो। इसके अलावा देवी लक्ष्मी को प्रसन्न रखने के लिए शुक्रवार ही नहीं बल्कि हर दिन ही सुबह सबेरे अपने घर की अच्छी तरह से साफ-सफाई करें तथा कुड़ा कचरा बाहर कर दें।

घर में कुड़ा कचरा होने से दरिद्रता आती है। शुक्रवार को नये कपड़े खरीदना शुभ माना गया है। हो सके तो शुक्रदेव के साथ लक्ष्मी को प्रसन्न रखने के लिए लक्ष्मी माता की मूर्ति को गुलाब का इत्र चढ़ाएं। इसी तरह शुक्रवार के दिन सफेद या फिर सिल्वर रंग का वाहन खरीदना शुभ रहता है। जो लोग किसी संपत्ति को खरीदना चाहते है उन्हें शुक्रवार के दिन बचना चाहिए। ऐसा माना गया है कि शुक्रवार के दिन संपत्ति खरीदना शुभ नहीं होता है।

calender
17 June 2022, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो