Today Rashifal: आज है नाग पंचमी, जानें कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल?

Today Rashifal: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर एक राशि का हमारे जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है. जीवन में हमारे साथ क्या होने वाला है इस बात की जानकारी राशिफल से प्राप्त होती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शास्त्रों में ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म में भी आज का दिन शुभ माना गया है.

Today Rashifal: शास्त्रों में ही नहीं बल्कि हिंदू धर्म में भी आज का दिन शुभ माना गया है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए खास है तो वही कुछ राशियों के लिए बेकार भी है. शास्त्रों में बताया जाता है कि हर एक राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए खास है तो कुछ राशियों के लिए समस्याएं ला सकता है. आज के दिन अधिकतर लोगों की राशियों आर्थिक स्थिति की गिरावट देखी जायेगी तो वहीं कुछ राशियों के लोगों के जीवन में आज का दिन खुशियां लेकर आने वाला है. 

आज दुनियाभर में नाग पंचमी का त्योहार काफी धूम-धाम से मनाया जा रहा है ऐसे में आज के दिन कुछ राशियों पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ेगा तो वहीं कुछ राशियों के लोगों के जीवन में अनेक प्रकार की समस्याएं भी सकती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाए बतायेंगे जिन्हें करने के बाद आपकी सभी परेशानियां दूर होंगी. 

जानें राशियों का हाल

मेष राशि

जिन लोगों की मेष राशि है ऐसे लोगों को स्वास्थ आज के दिन बिल्कुल ठीक रहेगा. किसी पुराने दोस्त से आज आपकी मुलाकात होगी. परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. व्यापार-व्यवसाय में मेहनत करने के बाद भी आप को सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो परेशान न हो आज के दिन भगवान के शिव मंदिर जाएं साथ ही नागों को दूध पिलाए और भगवान शिव की पूजा-अर्चना सच्चे मन से करें ऐसा करने से आपको बिजनेस में तरक्की हासिल होगी.

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास रहने वाला है लेकिन आज के दिन आपको कुछ सावधानियां बरतनी पड़ सकती हैं. आप जब भी घर से बाहर जाएं तो वाहन सावधानी से चलाएं. यदि आप कही घूमने का प्लान कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बेहद खास है आज के दिन आप कहीं भी बच्चों के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी को पैसे देने से पहले घर परिवार में सोच विचार कर लें.

मिथुन राशि

आज के दिन मिथुन राशि वालों को सावधान रहने जरूरत है. यदि आपका कहीं बाहर जाने का प्लान बन रहा है तो ध्यान से जाएं. यदि आप कोई नया वाहन खरीदना चाहते हैं तो सबसे पहले आज के दिन भगवान शिव के मंदिर जाएं और नाग देवता को दूध पिलाएं साथ ही पूजा–अर्चना करें उसके बाद ही वाहन खरीदें. छात्राओं के लिए आज का दिन काफी अहम है आज के दिन की गई मेहनत आपको आने वाले समय में सफतलता हासिल करायेंगी.

कर्क राशि

कर्क राशियों वाले लोगों के जीवन में आज के दिन कई समस्याएं आ सकती हैं इसीलिए आज के दिन सबसे पहले उठकर कुलदेवता के मंदिर जाएं और वहां पर भगवान नाग देवता को दूध पिलाएं. साथ ही भगवान शिव की पूजा-अर्चना करें और नाग देवता की कथा जरूर सुने ऐसा करने से आपके जीवन में आ रही सभी प्रकार की समस्याएं दूर होगी. इसके अलावा आप मंदिरों में जाकर जरूरतमंदो को भोजन खिलाएं साथ ही दान अवश्य करें. ऐसा करने से बिजनेस में आ रही सभी बाधांए दूर रहेगी. जिससे आपको बिजनेस में तरक्की हासिल होगी.

सिंह राशि

जिन लोगों की सिंह राशि होती है ऐसे लोगों को बहुत जल्दी गुस्सा आने लगता है. सिंह राशि वाले लोगों को अपना गुस्सा कंट्रोल करना चाहिए. इसके लिए आप मन शांत करने वाला रोजाना योगा करें. यदि आप कही लंबी यात्रा करने के बारे में सोच-विचार कर रहे हैं तो कुछ दिनों के बाद आप यात्रा करने जाएं आज के दिन की गई यात्रा सफल नहीं हो पायेंगी. इसके अलावा जिन लोगों की शादी नहीं हुई आज के दिन उन लोगों के लिए शादी का योग बन रहा है.

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. ऐसे में आज के दिन भगवान शिव के मंदिर जाएं साथ ही नाग देवताओं को आज के दिन दूध पिलाएं, आज नाग पंचमी है आज के दिन यदि आप नागों को दूध पिलाते हैं तो इससे आपके जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याएं दूर होने लगेंगी. इसके साथ ही काम को लेकर आज के दिन तनाव महसूस कर सकते हैं ऐसे में नागदेवता की पूजा अर्चना करें और उनकी कथा जरूर सुने ऐसा करना आज के दिन शुभ माना गया है.

तुला राशि

जिन लोगों की तुला राशि है उन लोगों को खुद की सेहत का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. आज आपके परिवार में किसी जरूरी कार्य को लेकर विशेष चर्चा चलेगी. किसी को भी पैसे देने से पहले घर में सोच-विचार कर लें उसके बाद ही किसी व्यक्ति को पैसे दें. आज के दिन आप किसी पुराने रिश्तेदार से मिल सकते हैं. कोई नया काम शुरु करने से पहले नाग देवता की पूजा करें और उन्हें दूध पिलाएं इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृश्चिक राशि

जिन छात्राओं की वृश्चिक राशि है ऐसे लोगों को आज कुछ शुभ समाचार मिलने का योग है. वृश्चिक राशि के लोगों को आज कोई नई खुशखबरी मिलेगी साथ ही आज सोचे गए सभी कार्य पूरे होंगे. प्लाट खरदीने से परिवार में बैठकर सोच-विचार करें उसके बाद ही प्लाट खरीदने का प्लान बनाएं. इसके अलावा मंदिर में जाकर भगवान शिव की पूजा-अर्चना करें. आज के दिन की गई छात्राओं की मेहनत सफलता हासिल करायेंगी.

धनु राशि

धनु राशि के लोगो के जीवन में आज कोई बड़ी खुशखबरी मिलने के योग बन रहे हैं.इसके साथ ही आपका मान-सम्मान बढेगा परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी जो काम काफी समय से रोके थे वह आज पूरे होंगे लेकिन आज के दिन नागों को दूध अवश्य पिलाएं.

मकर राशि

मकर राशि वाले लोग किसी भी काम को करने से पहले सोच-विचार कर लें. बिजनेस में लिया गया फैसला आज के दिन आपकी नुकसान पहुंचा सकता है. किसी भी पर आसानी से विश्वास न करें. आज के दिन आपको विरोधियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने मन को शांत रखें. इसके लिए आप आज नाग पंचमी के पावन त्योहार पर नागों को दूध पिलाएं और भगवान शिव की पूजा करें.

कुंभ राशि 

कुंभ राशि के लोगों का आज काम में मन लगेगा साथ ही सेहत में काफी सुधार रहेगा. आज आप समाजिक क्षेत्र में अपमान का सामना कर सकते हैं. किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले घर में परिवार के लोगों से बात चीत कर लें. यदि आपका प्लाट खरीदने का विचार हैं तो कुछ दिनों के लिए रोक जाएं उसक बाद खरीद लें. क्योंकि आज का दिन आपके लिए नुकसान लेकर आ सकता है. आज व्यापार में रुकावट आ सकती है ऐसे में कुलदेवता के मंदिर जाकर नाग देवता को दूध पिलाएं.

मीन राशि

मीन राशि वालों के जीवन में बिजनेस से जुड़ी कोई नई खबर मिलेंगी. साथ ही परिवार में नई खुशियां आयेंगी. मीन राशि के लोगों की तबीयत खराब हो सकती है ऐसे में कुछ भी खाने से पहले सोच-विचार कर लें. आज आपका रुका पैसा वापस मिलेगा. कुछ जरूरी काम करने से पहले भगवान के शिव मंदिर जाएं और वहां जाकर नागों की पूजा-अर्चाना करें. ऐसा करने से बिजनेस में आ रही सभी बांधाएं दूर होगी.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
21 August 2023, 08:54 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो