Weekly Horoscope : 18 मार्च से नए सप्ताह की शुरुआत, इन 7 राशि वालों की किस्मत चमकेगी

आज 18 मार्च से नए सप्ताह की शुरुआत है. इसके साथ ही इस सप्ताह होली का त्योहार भी पड़ने वाला है. जानें नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.

JBT Desk
JBT Desk

Weekly Horoscope 18 to 24 March 2024 : नए सप्ताह की शुरुआत 18 मार्च से हो गई है.  होली का त्योहार भी जल्दी पड़ने वाला है. ये सप्ताह आपका कैसा रहने वाला है, इसका आप अपने साप्ताहिक राशिफल से लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.  इस सप्ताह के आखिरी दिन 24 मार्च को फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि लग जाएगी, जो 25 मार्च तक रहने वाली है.18 मार्च को शनि ग्रह कुंभ राशि में उदय होने वाले हैं.  इस दिन बरसाने में लट्ठमार होली खेली जाती है. आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं.  आइए जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है.  

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)
इस सप्ताह मौसम के परिवर्तन के कारण बच्चों के स्वास्थ्य में थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है, जिसे लेकर चिंता बनी रहेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा गंभीर होने की आवश्यकता है. रोमांटिक जीवन में छाई मायूसी को खत्म करने की कोशिश कर सकते हैं. 

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)
इन दिनों नौकरी में कुछ असफलताओं के बाद आप जोरदार वापसी करेंगे. समझदारी से की गई वित्तीय योजनाओं की तैयारी आपकी खुशहाली का कारण बनेगी. समाज में आप अपनी जरूरी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे. घरेलू समारोह में आपके द्वारा की गई, तैयारियों को सराहना मिलेगी.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)
आपका नया ऑफिस या नई शाखा खोलना फायदेमंद साबित होगा. घरेलू मोर्चे पर कुछ दिक्कतों के लिए आपको तैयार रहना चाहिए. आपको थोड़ा धैर्य और समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. अपने रिश्ते में ताजगी लाने के लिए आप साथी के साथ विदेशी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)
स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन आराम करने से जल्द ही आपको राहत मिलेगी. जीवन में रोमांस भरने का प्रयास सफल होगा. अपनी परेशानी या चिंता को जीवनसाथी के साथ बांटने पर आपको पूरा सहयोग मिलेगा. सपने सजाने में समय व्यतीत न करें कार्यस्थल पर जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे ध्यान से पूरा करें.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)
आपके पहले किए गए निवेश से आपको अच्छी आमदनी होगी. सामाजिक मोर्चे पर आपका रुतबा बढ़ेगा. कुछ लोग खास रोमांटिक पल बिताने के लिए विशेष योजना बना सकते हैं. परिवार के साथ घूमने जाने की योजना असफल हो सकती है. जो लोग घर लेने के लिए सोच रहे हैं, उनकी तलाश पूरी हो सकती है.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)
आपके काम का परिणाम अभी नहीं दिखेगा, पर आप संकल्प के रास्ते पर निकल चुके हैं तो सफलता जरूर मिलेगी. स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना आपको भारी पड़ सकता है, बेहतर होगा कि आप अपनी जांच करवाएं. सगे-संबंधियों के साथ की गई यात्रा में भारी खर्च करना पड़ सकता है.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)
चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाने के बाद भी आप अपनी कोशिश की बदौलत उससे निकलने में कामयाब हो जाएंगे. वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए फिजूल खर्ची करने से बचें. आप अपना आवास बदल सकते हैं. किसी बड़े घर में जाने के संकेत हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्तों को सुधारना जरूरी है. मन के अनुकूल कार्य न होने पर स्थिति को खराब न होने दें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)
इन दिनों आपकी व्यस्तता बढ़ेगी. कुछ लोगों के लिए पूरा दिन रोमांटिक बीतने वाला है. तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बन सकती है. आप अपने लिए स्थायी आवास लेने का मन बना सकते हैं. जिस सुनहरे भविष्य के आप सपने देख रहे हैं, उसे पूरा करने के लिए आपको और अधिक क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)
आपकी कार्यक्षमता प्रशंसा का विषय बनेगी. एक सकारात्मक दृष्टिकोण से छोटी असफलताओं से निपटने में आपको मदद मिलेगी. छोटे विक्रेताओं के द्वारा भी आपको मदद मिलेगी. पूर्व में किए गए किसी समझदारीपूर्ण निवेश का फायदा आपको मिलेगा. अपने आपको फिट और तंदरूस्त बनाए रखने के लिए आप उचित कदम उठाएंगे. घरेलू मोर्चे पर परिवर्तन लाने के लिए आप दूसरों की भी सुनेंगे.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)
तीर्थस्थान की यात्रा पर जल्दी ही जा सकते हैं. लंबी दूरियों के बाद आप अपने दांपत्य जीवन में रोमांस भरने में कामयाब होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. आप किसी को आर्थिक मदद पहुंचा सकते हैं. जो लोग घूमने-फिरने वाली नौकरी करते हैं, वे काम से छुट्टी ले सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)
खर्च कुछ अधिक होने के बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. पिछले कुछ समय से चली आ रही बीमारी से अब पूर्ण रूप से मुक्ति मिल जाएगी. सामाजिक मोर्चे पर किसी बड़े समारोह को अंजाम देने की वजह से आपको खुशी मिलेगी. आप किसी के द्वारा इशारों में दिए गए प्रेम प्रस्ताव को नजरअंदाज कर सकते हैं.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)
विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. कुछ लोग नए और बेहतर घर में स्थानांतरित हो सकते हैं. कार्यस्थल की राजनीति आपको मुश्किल में डाल सकती है, चौकन्ना रहकर कार्य करना आपके लिए हितकर होगा. शैक्षणिक स्तर पर कम हो रही आपकी क्षमता चिंता का कारण बन सकती है. कुछ लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं.

calender
18 March 2024, 08:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो