Good Morning Tips: क्या हैं रोजाना तुलसी माता पर जल चढ़ाने के फायदे

Good Morning Tips: तुलसी के पौधे को सभी घरों में माता लक्ष्मी के रूप में माना जाता है साथ ही कहा जाता है कि इसकी पूजा-पाठ करने से घर में सुख-शांति व धन की बढ़ोतरी होती है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • हिंदू धर्म में भगवानों की पूजा-पाठ का काफी ध्यान रखा जाता है.

Good Morning Tips: हिंदू धर्म में भगवानों की पूजा-पाठ का काफी ध्यान रखा जाता है ठीक उसी प्रकार तुलसी माता का भी ध्यान रखा जाता है. रोजाना सुबह के समय तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाया जाता है. तुलसी के पौधे पर रोजाना जल चढ़ाने से आपके जीवन में कई तरह के फायदे मिलते हैं साथ ही कहा जाता है जिस घर में तुलसी माता मौजूद होती हैं उस घर में सुख- शांति और धन की बढ़ोतरी होती है. हमें रोजाना सूह उठकर तुलसीके पौधे पर जल चढ़ाना चाहिए ऐसा करने से घर में लड़ाई-झगड़े भी दूर रहते हैं. 

घर में सकारात्मक ऊर्जा

अक्सर आप ने देखा होगा कि अधिकतर लोगों के घरों में सुख-शाति नहीं रहती है सुबह हो या शाम रोजाना घर में लड़ाई-झगड़े चलते रहते हैं. जिस घर में लोग इस तरह से करते हैं उस घर में नकारात्मक ऊर्जा करती हैं जिससे आपके जीवन में एक के बाद एक नई-नई मुश्किले बनी रहेंगी. इसीलिए तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है नकारात्मक ऊर्जा जाती है.

आर्थिक स्थिति मजबूत होना

किसी न किसी गलती के कारण सबसे पहला असर हमारे जीवन पर पड़ता है जिसके बाद आर्थिक स्थिति कमजोर होने लगती है साथ ही लोग इधर-उधर की ठोकरें खाने लगते हैं. यदि आप रोजाना तुलसी के पौधे में जल चढ़ायेंगे तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी साथ ही सभी तरह की समस्याएं दूर होंगी.

तुलसी पर जल चढ़ाते समय रोजाना चंदन लगाएं

तुलसी के पौधे की पूजा करते समय अनेक प्रकार की बातों पर ध्यान देना चाहिए. इसके साथ ही यदि जीवन में कुछ करना है तो तुलसी का पौधा घर में हमेशा होना चाहिए. ध्यान रखें कि जब भी आप सूर्य देवता को देखकर तुलसी माता को जल चढ़ाएं तो तुलसी माता पर चंदन जरूर अर्पित करें.

 

Disclaimer: यहां पर मौजूद जानकारी के लिए Thejbt.com किसी भी प्रकार की मान्यता और जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को प्रयोग में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें।

calender
01 September 2023, 09:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो