FIFA WC 2022: उलटफेर का शिकार हुई पुर्तगाल-ब्राजील, दिग्गजों के नहीं थमे आंसू

शनिवार को क्वार्टर फाइनल के दो रोमांचक मैच खेले गए। जहां ब्राजील का सामना क्रोएशिया से हुआ तो वहीं रोनाल्डो की पुर्तगाल का मुकाला मोरक्को से हुआ। दोनों ही मैत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला जहां एक तरफ मोरक्को से हारकर रोनाल्डो की पुर्तगाल विश्व कप से बाहर हो गई तो वहीं विश्व की नंबर एक टीम ब्राजील भी क्रोएशिया के हाथों हारकर विश्व कप से बाहर हो गई।

Vishal Rana
Vishal Rana

फीफा विश्व कप 2022 अपने आखिरी चरण पर पहुंच गया है। शनिवार को क्वार्टर फाइनल के दो रोमांचक मैच खेले गए। जहां ब्राजील का सामना क्रोएशिया से हुआ तो वहीं रोनाल्डो की पुर्तगाल का मुकाला मोरक्को से हुआ। दोनों ही मैत में बड़ा उलटफेर देखने को मिला जहां एक तरफ मोरक्को से हारकर रोनाल्डो की पुर्तगाल विश्व कप से बाहर हो गई तो वहीं विश्व की नंबर एक टीम ब्राजील भी क्रोएशिया के हाथों हारकर विश्व कप से बाहर हो गई।

 

किसी ने नही सोचा था कि क्वार्टर फाइनल में इतना बड़ा उलटफेर देखने को मिलेगा। क्वार्टर फाइनल में मोरक्को मे पुर्तगाल को 1-0 से हराया। इस हार के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने आंसू नही रोक पाए और वे रोते-रोते मैदान से बाहर निकले। बता दे, रोनाल्डो का यह पांचवा और आखिरी विश्व कप था और वे चाहते थे कि उनकी टीम उनकी मौजूदगी में पहली बार इस खिताब को उठाए लेकिन उनके सपने पर पानी फिर गया।

हालांकि इस मैच में रानाल्डो के नाम एक खास उपलब्धि दर्ज हो गई है। रोनाल्डो अब सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले फुटबॉलर बन गए है उनका यह 192वां इंटरनेशनल मैच था। बता दे, मैच के आखिरी में मोरक्को की टीम महज 10 खिलाड़ियों को साथ खेली लेकिन उनके मजबूत गोलकीपर यासिन बूनो शानदार बचाव करते हुए पुर्तगाल को गोल करने से रोका और पुर्तगाल 1-0 से हार गई।

दूसरी तरफ विश्व की नंबर एक टीम ब्राजील को क्रोएशिया के हाथों 4-2 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद ब्राजील के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी नेमार भी अपने आंसू रोक नही पाए और मैदान पर बैठकर रोने लगे। इस हार के साथ ही ब्राजील का भी फीफा विश्व कप में अब सफर खत्म हो गया है। सेमीफाइनल में अब अर्जेंटीना और क्रोएशिया पहुंच गई है।

ये खबर भी पढ़ें...............

IND vs BAN: ईशान किशन ने की चौकों और छक्कों की बारिश, दोहरा शतक बनाने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी

calender
11 December 2022, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो