IND vs AUS 3rd Test: तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने हासिल की खास उपलब्धि, कपिल देव के कल्ब में हुए शामिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। जडेजा अब बल्लेबाजी करते 5000 रन और गेंदबाजी करते हुए 500 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए है।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज तीसरा मैच आज से इंदौर में खेला जा रहा है। इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की पहली पारी महज 109 रनों पर ही ढेर हो गई। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों ने टीम इंडिया पर जमकर कहर बरपाया। उसके बाद 109 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया टीम खबर लिखे जाने तक 4 विकेट खोकर 149 रन बना लिए है। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में अभी तक चारों विकेट स्पिनर रवींद्र जडेजा ने ही लिए है।

रवींद्र जडेजा ने 55 रन देकर अभी तक 4 विकेट अपने नाम कर लिए है। वहीं इसके साथ इस मैच में जडेजा ने एक खास उपलब्धि को भी अपने नाम कर लिया है। इसके साथ रवींद्र जडेजा पूर्व दिग्गज कपिल देव के क्लब में शामिल हो गए है। बता दें, इंटरनेशनल क्रिकेट में जडेजा के नाम अब बल्लेबाजी करते हुए 5 हजार से ज्यादा रन और गेंदबाजी करते हुए 500 विकेट नाम हो गए है। ऐसा करने वाले रवींद्र जडेजा अब दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए है।

तीसरे टेस्ट में ट्रेविस हेड को आउट करने के साथ ही उन्होंने 500 विकेट पूरे किए। जडेजा से पहले यह कारमाना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने करके दिखाया था। इंदौर में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, लाबुसेन और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है।

इससे पहले सीरीज के शुरुआती दो मैचों में जडेजा ने 18 विकेट अपने नाम किए थे अब एक बार फिर से तीसरे टेस्ट में जडेजा खतरनाक गेंदबाजी कर रहे है और कंगारू बल्लेबाजों को उनकी गेंद खेलने में काफी मुश्किल हो रही है। जिसके चलते वे अभी तक चार विकेट अपने नाम कर चुके है।

इतना ही नहीं उनके इस शानदार प्रदर्शन का इनाम रवींद्र जडेजा को ताजा आईसीसी टेस्ट गेंदबाज रैंकिंग में भी मिला है जिसमें उन्होंने लंबी छलांग लगाते हुए आठवां स्थान हासिल कर लिया है वहीं टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा पहले से ही नंबर-1 पर बने हुए है।

बॉर्डर गावस्कर सीरीज में रवींद्र जडेजा बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे है इस सीरीज में अभी तक बल्लेबाजी करते हुए जडेजा एक अर्द्धशतक भी लगा चुके है। दिल्ली टेस्ट में तो जडेजा ने 10 विकेट अपने नाम किए थे।

calender
01 March 2023, 04:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो