IND vs AUS 4th Test: उस्मान और कैमरून के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 480 रन, भारत का तगड़ा पलटवार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में कंगारू टीम ने 480 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में कंगारू टीम ने 480 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने बनाए।

ख्वाजा ने 180 रन की बेहतरीन पारी खेली। वहीं कैमरुन ग्रीन ने भी 114 रन की शानदार पारी खेली। वहीं पहले दिन की खेल की बात करें तो गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन 90 ओवर में 4 विकेट खोकर 255 रन बना लिए। बता दें कि पहला दिन उस्मान ख्वाजा के नाम रहा। वहीं भारत की ओर से शमी ने दो विकेट झटके हैं।

उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने खेली शानदार पारी -

बता दें कि दूसरे दिन कैमरुन ग्रीन ने अपना पहला टेस्ट शतक जमाया। वहीं कैमरून ग्रीन ने अपने टेस्ट करियर का अहमदाबाद में पहला टेस्ट शतक लगाया। वहीं उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन के बीच 208 रन की शानदार साझेदारी हुई।

बताते चलें कि भारतीय सरजमीं पर 44 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 और ट्रेविस हेड ने 32 रन बनाए। वहीं नाथन लियोन ने 34 और टी मर्फी ने 41 रनों की पारी खेली।

अश्विन ने झटके 6 विकेट -

अगर बात करें भारत की गेंदबाजी की तो पहली पारी में सबसे ज्यादा विकेट ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्निन ने चटकाए। रविचंद्रन आश्विन ने 47. 2 ओवर में 91 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। रविचंद्रन अश्विन ने कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हेड, टॉड मर्फी, नाथन लियोन, मिचेल स्टार्क और एलेक्स कैरी को आउट किया। वहीं इसके बाद मोहम्मद शमी ने 134 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। बता दें कि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को एक- एक विकेट से ही संतोष करना पड़ा। वहीं उमेश यादव को इस पारी में कोई सफलता नहीं मिली है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को दूसरे दिन 10 ओवर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। भारतीय टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी करने मैदान पर आए। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक, कप्तान रोहित शर्मा ने 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

calender
10 March 2023, 06:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो