IND vs ENG 1st ODI: गब्बर खेलेंगे अपना 150वां मैच, रोहित के साथ मिलकर हासिल करेंगे खास उपलब्धि

टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच वनड़े सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच ओवल मैदान पर शाम साढ़े पांच बजे से खेला जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टी20 सीरीज के बाद अब भारत और इंग्लैंड के बीच वनड़े सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच ओवल मैदान पर शाम साढ़े पांच बजे से खेला जाएगा। इस मैच के लिए शिखर धवन की टीम में पूरे पांच महिनों के लंबे समय के बाद वापसी हुई है। शिखर का यह 150वां वनड़े मैच होगा। धवन और रोहित इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करेंगे। दोनों के लिए यह मैच बेहद खास है।

इस मैच में उनके पास बतौर ओपनर सचिन और गांगुली के क्लब में शामिल होने का अच्छा मौका है। दरअसल इस मैच से पहले रोहित और शिखर की जोड़ी के नाम बतौर ओपनिंग 111 मैचों में 4994 रन है। अगर इस मैच में ये दोनों खिलाड़ी 6 रन और बना लेते है तो ये बतौर ओपनिंग पांच हजार रन बनाने वाली दूसरी भारतीय जोड़ी बन जाएगी।

इससे पहले यह कारनामा सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम है। इन दोनों खिलाड़ियों ने 136 मैचों में 6609 रन बनाए है। बात अगर ओवरऑल लिस्ट की करे तो रोहित-धवन की जोड़ी चौथे नंबर पर है।

दोनों टीमें इस प्रकार है:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत विकेटकीपर, विराट कोहली, शिखर धवन, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा।

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, रीस टॉपले और मैट पार्किंसन।

calender
12 July 2022, 04:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो