IND vs SL: पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से चटाई धूल

IND vs SL: पहले मैच में भारत ने श्रीलंका को पारी और 222 रन से चटाई धूल

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारत और श्रीलंका के बीच चल रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को एक पारी और 222 रनों से हरा दिया है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 8 विकेट खोकर 574 रन बनाकर पारी को घोषित किया। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम महज 174 रनों पर ढेर हो गई। इसके बाद फॉलोऑन खेलने को मजबूर हुई श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 178 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा अश्विन और जडेजा ने 4-4 विकेट अपने नाम किए। 

इससे पहले भारत की तरफ से बल्लेबाजी में भी जडेजा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 175 रनों का पारी खेली। इसके गेंदबाजी करते हुए दोनों पारियों में 9 विकेट हासिल किए। इसके अलावा अश्विन ने दोनों पारियों में 7 विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हो गई। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में अश्विन दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है। 

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में 12 मार्च को खेला जाएगा।

Tags

calender
06 March 2022, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो