INDW vs AUSW 1st Semifinals: सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, हरमनप्रीत-पूजा वस्त्रकर हुईं बाहर

महिला टी20 विश्व कप 2023 का आज पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच न्यूलैंड स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कप्तान हरमप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकर बीमार होने के चलते सेमीफाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगी।

Vishal Rana
Vishal Rana

Women's T20 World Cup: महिला टी20 विश्व कप 2023 का आज पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। यह मैच न्यूलैंड स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम है लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल कप्तान हरमप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकर बीमार होने के चलते सेमीफाइनल मैच में नहीं खेल पाएंगी।

ऐसे में यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है हरमनप्रीत कौर टीम कप्तान होने के साथ-साथ काफी अनुभवी खिलाड़ी भी है और मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जानी जाती है ऐसे में अगर वे सेमीफाइनल नहीं खेलेंगी तो टीम को उनकी कमी खलेगी। वहीं सेमीफाइनल में हरमनप्रीत की जगह टीम इंडिया की कमान स्मृति मंधाना को सौंपी जाएगी। इसके अलावा पूजा वस्त्रकर एक बेहतरीन ऑलराउंडर की भूमिका निभाती है ऐसे में उनका सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबलें में बाहर हो जाना टीम के लिए काफी मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

इस टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम वैसे भी काफी शानदार फॉर्म में है अभी तक ऑस्ट्रेलिया की टीम एक भी मैच नही हारी है जबकि भारतीय टीम ने चार में तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है भारतीय टीम को एकमात्र हार इंग्लैंड के हाथों मिली थी। भारत ने इस टी20 विश्व कप में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और आयरलैंड की टीमों को हराया है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को हराया है।

बात अगर टी20 फॉर्मेट में दोनों टीमों के आंकड़ों की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है दोनों टीमों के बीच अभी तक 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए है जिसमें भारत को महज 6 मैचों में जीत मिली है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 22 मैचों में जीत हासिल की है।

इन आंकड़ों को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं टी20 रैंकिंग में भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत से भारी है टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है तो वहीं भारतीय टीम चौथ स्थान पर है। ऐसे में आज भारतीय टीम के सामने ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती होगी।

calender
23 February 2023, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो