विराट या रोहित नहीं वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्तान बना यह खिलाड़ी

शिखर धवन को जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत 22 से 27 जुलाई के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में तीन वनडे मैच खेलेगा। तो वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

शिखर धवन को जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। भारत 22 से 27 जुलाई के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में तीन वनडे मैच खेलेगा। तो वहीं ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली और रोहित शर्मा को वनडे टीम से आराम दिया गया है, जबकि रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर को टीम में चुना गया है। संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों को टीम में रखा गया है।

आयरलैंड के खिलाफ सनसनीखेज शतक जड़ने वाले दीपक हुड्डा को भी टीम में शामिल किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के खत्म होने के बाद से नॉन-स्टॉप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे ऋषभ पंत को सीरीज से आराम दिया गया है।

भारत के टेस्ट नियमित रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को जून में घर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की T20I श्रृंखला से आराम दिया गया था, लेकिन पंत ने केएल राहुल की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व किया था। चयनकर्ताओं का स्टार खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला इंग्लैंड में सीमित ओवरों की श्रृंखला के पूरा होने के 5 दिन बाद शुरू होता है, जो 7 से 17 जुलाई तक खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

calender
06 July 2022, 05:31 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो