क्या T20 और टेस्ट से कट जायेगा केएल राहुल का पत्ता? इन खिलाड़ियों पर टिकी टीम की नजर!

टी20 और टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल का फ्लॉप शो लगातार जारी है जिसके बाद अब उन पर काफी सवाल उठने लगे है। केएल राहुल का अब टीम से पत्ता कट सकता है राहुल की जगह टीम में इन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Vishal Rana
Vishal Rana

हाल में भारतीय टीम ने बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में इस सीरीज में टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई थी। भले ही केएल राहुल की कप्तानी में भारतीय टीम इस सीरीज को जीत गई हो लेकिन उनकी बल्लेबाजी एक बार फिर से फिसड्डी साबित हुई। इससे पहले राहुल टी20 क्रिकेट में तो फ्लॉप ही रहे थे लेकिन टेस्ट सीरीज में भी उनका फ्लॉप शो जारी रहा। जिसके बाद केएल राहुल पर अब काफी सवाल उठने लगे है।

एशिया कप 2022 और टी20 विश्व कप 2022 में राहुल लगातार फ्लॉप साबित होते रहे लेकिन टीम में उनका मिलता रहा है जिसके बाद लग रहा था कि राहुल टेस्ट में अपनी लय में वापिस लौट सकते है लेकिन टेस्ट में भी फ्लॉप होने के बाद अब ओपनिंग जोड़ी को लेकर टीम की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई है लेकिन भारत के पास कई ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो टी20 और टेस्ट में केएल राहुल की जगह ले सकते है।

शुभमन गिल.....

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। इस सीरीज में उनके बल्ले से एक बेहतरीन शतक भी देखने को मिला और पूरी सीरीज में शुभमन गिल अच्छी लय में नजर आए। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल ने ओपनिंग में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन राहुल ओपनिंग में लगातार फ्लॉप होते रहे। ऐसे में शुभमन गिल को केएल राहुल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

संजू सैमसन.....

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले है लेकिन जब-जब उनको टीम में मौका मिला उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। टी20 फॉर्मेट में संजू का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है ऐसे में संजू टीम के लिए राहुल की जगह एक अच्छा विकल्प हो सकते है विकेट के पीछे भी संजू कमाल का प्रदर्शन करते है।

ईशान किशन.....

युवा बाए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का मौजूदा फॉर्म काफी शानदार है उन्हें बाग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया गया था सीरीज के आखिरी मैच में ईशान ने शानदार दोहरा शतक जमाया था। टी20 फॉर्मेट में भी ईशान का रिकॉर्ड काफी शानदार है और वे भारतीय टीम के लिए केएल राहुल की जगह एक बेहतरीन ऑप्शन साबित हो सकते है।

ये खबर भी पढ़ें...........

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार्दिक संभाल सकते हैं कमान, नहीं खेल पाएंगे रोहित

calender
27 December 2022, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो