PAK vs ZIM T20: जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उलटफेर का दौरा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सुपर-12 के मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया है

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

PAK vs ZIM T20: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में उलटफेर का दौरा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। सुपर-12 के मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया है। पाकिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है। इस हार के साथ ही पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल में जाना मुश्किल हो गया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था। 42 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी जो केवल पांच ओवरों में ही आई थी। हालांकि, इसके बाद उन्होंने जल्दी-जल्दी विकेट गंवाए और 10वें ओवर तक टीम का स्कोर 64/3 हो गया था। चौथे विकेट के लिए सीन विलियम्स (31) और सिकंदर रजा (9) के बीच 31 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को फिर लगातार झटके दिए और उनका स्कोर 95/7 कर दिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम ने सबसे अधिक 4  विकेट हासिल किए। शादाब खान को भी 3 विकेट मिले।

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पावरप्ले में ही बाबर आजम तथा मोहम्मद रिजवान के विकेट गंवा दिए थे। आठवें ओवर तक टीम को 36 के स्कोर पर तीसरा झटका भी लग गया था। इसके बाद शादाब खान (17) और शान मसूद (44) के बीच चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई थी। इस साझेदारी से पाकिस्तान की मैच में वापसी हो गई थी, लेकिन सिकंदर रजा ने लगातार दो ओवरों में शादाब और मसूद को आउट करके मैच में रोमांच पैदा कर दिया था।

calender
27 October 2022, 08:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो