Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लखनऊ पहुंचे अनिल कुंबले, वेंकटेश प्रसाद ने की अयोध्या की सैर

Ram Mandir: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर लखनऊ पहुंच चुके हैं. अनिल कुंबले के अलावा भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अयोध्या पहुंच चुके हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ram Mandir Pran Pratishtha: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान स्पिनर अनिल कुंबले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर लखनऊ पहुंच चुके हैं. अनिल कुंबले सोमवार 22 जनवरी को नवनिर्मित राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे. अनिल कुंबले के अलावा भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद अयोध्या पहुंच चुके हैं. वेंकटेश प्रसाद ने अयोध्या की तस्वीरें शेयर की है.

अनिल कुंबले को रविवार 21 जनवरी की दोपहर लखनऊ हवाई अड्डे पर देखा गया और उनके राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर अयोध्या पहुंचने की संभावना है. इस बीच अनिल कुंबले के पूर्व साथी खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद राम मंदिर समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच गए हैं.

वेंकटेश प्रसाद ने शेयर की अयोध्या की तस्वीरें -

बता दें कि वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया पर तस्वीर और वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि, "जय श्री राम, क्या पल है. सभी जीवन भर के यादगार और ऐतिहासिक दिन का गवाह बनने के लिए तैयार हैं. हमारे सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक. पूरी अयोध्या और हमारे देश का ज्यादातर हिस्सा खुशी से झूम रहा है. अयोध्यापति श्री राम चन्द्र जी की जय हो."

इन खिलाड़ियों को भी मिला है निमंत्रण -

गौरतलब हो कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह और हरमनप्रीत कौर जैसे भारतीय क्रिकेटरों को निमंत्रण दिया गया है. अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि ये सभी राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कब तक अयोध्या पहुंचेंगे.

25 जनवरी से होगा भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का आगाज -

आपको बताते चलें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड ने भी इस मुकाबले के लिए अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

calender
21 January 2024, 06:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो