Ashes 2023: नाथन लियोन ने अपने नाम की ये महान उपलब्धि, क्रिकेट इतिहास में ऐसा कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बनें

Ashes 2023: इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई फिरकी गेंदबाज नाथन लियोन ने इतिहास रच दिया है। दरअसल नाथन लियोन लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ashes 2023 ENG vs AUS 2nd Test: एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बुधवार 28 जून को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरु हो चुका है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। एशेज सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड के ऐतिहासिक मैदान लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। जहां इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। हालांकि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई फिरकी गेंदबाज नाथन लियोन ने एक महारिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और वो ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं।

लगातार 100 टेस्ट मुकाबले खेलने वाले पहले गेंदबाज बने -

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई फिरकी गेंदबाज नाथन लियोन ने इतिहास रच दिया है। दरअसल नाथन लियोन लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। हालांकि क्रिकेट इतिहास में नाथन लियोन से पहले किसी भी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया है। किसी भी गेंदबाज के लिए यह बहुत बड़ी और बहुत ही खास उपलब्धि है। वहीं इस खास मौके पर नाथन लियोन शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

लगातार 100 मैच खेलने वाले 6वें खिलाड़ी बनें -

गौरतलब है कि टेस्ट क्रिकेट में लगातार 100 मैच खेलने वाले नाथन लियोन पहले गेंदबाज के अलावा छठे खिलाड़ी भी बन गए हैं। हालांकि बतौर एक खिलाड़ी यह बहुत खास बात है कि वो बिना किसी आराम के लगातार 100 मैच खेलता है। वहीं लियोन पहले गेंदबाज बन गए है और बतौर खिलाड़ी छठे स्थान पर हैं।

इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के एलिस्टेयर कुक ने लगातार 159 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके बाद एलन बॉर्डर ने लगातार 153 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं मार्क वॉ ने लगातार 107 टेस्ट खेले हैं। इसके बाद सुनील गावस्कर ने 106 लगातार टेस्ट मैच खेले हैं। ब्रेंडन मैकुलम ने 101 मुकाबले लगातार खेले हैं और अब नाथन लियोन इस मामले में छठे स्थान पर पहुंच गए है। लियोन ने भी 100 का आंकड़ा छू लिया है।

एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में किया था कमाल -

गौरतलब हो कि इंग्लैंड के खिलाफ नाथन लियोन ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था। लियोन ने दोनों पारियों में कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा नाथन लियोन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 16 रनों की बेहद शानदार पारी खेली थी।

calender
28 June 2023, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो