World Cup 2023: भारत-पाक मुकाबले पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा बयान, बोले- "पाकिस्तान को जहां बोलोगे वहीं खेलेगा"

IND vs PAK: PCB को पाकिस्तान सरकार ने भारत आने के लिए NOC जारी नहीं किया है। पाकिस्तान तय शेड्यूल पर अपने मुकाबले खेलें, इसके लिए PCB को पाकिस्तान सरकार की मंजूरी चाहिए। इसी बीच अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम का बयान सामने आया है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World Cup 2023, IND vs PAK: ICC ने भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला मेगा इवेंट 19 नवंबर को समाप्त होगा। विश्व कप में कुल 10 टीमें खेलेंगी। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ICC से वेन्यू में बदलाव की मांग की थी।

हालांकि ICC द्वारा जारी शेड्यूल से स्पष्ट हो गया है कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में ही होगा। बता दें कि अभी PCB को पाकिस्तान सरकार ने भारत आने के लिए NOC (National Occupational Classification) जारी नहीं किया है। पाकिस्तान तय शेड्यूल पर अपने मुकाबले खेलें, इसके लिए PCB (Pakistan Cricket Board) को पाकिस्तान सरकार की मंजूरी चाहिए। इसी बीच अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम का बयान सामने आया है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और साल 1992 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे वसीम अकरम का यह मानना है कि पाकिस्तान को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलना है या नहीं, इस पर बातचीत क्यों करनी। अकरम ने कहा कि इसमें कोई परेशानी नहीं है, सीधी सी बात है पाकिस्तान वहीं मुकाबला खेलेगा, जहां शेड्यूल तय किया गया है। अगर आप पाकिस्तानी खिलाड़ियों से पूछोगे तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुकाबले कहां खेले जाएंगे।

वसीम अकरम ने कहा कि, "अगर ये अहंकार की बात है और आपको लगता है कि जो हो रहा है वो गलत है, तो इसके बारे में बोलिए। लेकिन फिर इससे आगे बढ़ने की जरुरत है। हमेशा इसकी योजना बनाए, सोचे कि क्या किया जा सकता है। क्या उसे पूरा किया जा सकता है, जो हमने प्लानिंग की थी। अगर हम नहीं कर सकते और इसलिए हम नहीं करते तो ये हंसी की बात होगी। हम अपने देश के लिए देशभक्त हैं, वो अपने देश के लिए, इसमें कोई संदेह नहीं। लेकिन अंत में ये सिर्फ एक खेल है। सरकार आपस में बातचीत करेंगी, ये उनकी समस्या है।"

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा से बड़ा रहा है। दोनों देश के फैंस चाहते हैं कि कोई सा मुकाबला हार जाए, लेकिन इस मुकाबले को जरूर जीता जाए। ये मुकाबला रविवार 15 अक्टूबर को दुनिया के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समयनुसार दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम का यह विश्व कप में तीसरा मुकाबला होगा।

calender
28 June 2023, 02:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो