IND vs IRE Schedule: भारत और आयरलैंड के बीच अगस्त खेली जाएगी टी20 सीरीज, यहां देखें पूरा शेड्यूल

IND vs IRE: जुलाई-अगस्त में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जानी है। भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs IRE Schedule: वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा हो चुकी है। इस बार विश्व कप का आयोजन भारत में होगा। विश्व कप से पहले भारतीय टीम चार देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इस सूची में आयरलैंड का नाम भी शामिल है। जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर जाएगी, इसका शेड्यूल आ चुका है।

जुलाई-अगस्त में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली जानी है। भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 अगस्त और तीसरा व अंतिम मुकाबला 23 अगस्त खेला जाएगा, ये सभी मुकाबले मालाहाइड में खेले जाने हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी, इसमें भारत ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 7 विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में 4 रनों से जीत हासिल की थी। यह सीरीज साल 2002 में जून के आखिरी हफ्ते में खेली गई थी, लेकिन इस बार अगस्त में खेली जाएगी। पिछले साल के मैच बारिश के चलते प्रभावित हुए थे।

भारतीय टीम ने साल 2022 की सीरीज में संजू सैमसन और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया था। दीपक हुड्डा इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे, हुड्डा ने कुल 151 रन बनाए थे। जबकि संजू सैमसन इस सूची में तीसरे नंबर पर रहे थे, सैमसन ने एक मैच में कुल 77 रन बनाए थे। युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार बतौर गेंदबाज टीम का हिस्सा थे। भुवनेश्वर ने दो मुकाबलों में दो विकेट प्राप्त किए थे, तो वहीं चहल ने एक मैच में एक विकेट अपने नाम किया था।

भारत और आयरलैंड का टी20 सीरीज शेड्यूल -

पहला मैच - शुक्रवार 18 अगस्त, मालाहाइड

दूसरा मैच - रविवार 20 अगस्त, मालाहाइड

तीसरा मैच - बुधवार 23 अगस्त, मालाहाइड

calender
28 June 2023, 04:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो