Asia Cup 2023: आज से होगा एशिया कप का महा आगाज, पाक को हराने उतरेगी नेपाल की टीम

PAK vs NEP: आज से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है. एशिया कप का पहला मुकाबला मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Asia Cup 2023 India vs Pakistan: 30 अगस्त (गुरुवार) से एशिया कप 2023 का आगाज होने जा रहा है. मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और नेपाल के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला खेला जाएगा.  ​एशिया कप का ये 16वां संस्करण है, जबकि वनडे फार्मेट का 14वां टूनामेंट होगा. इस बार के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है. पाकिस्तान में चार मुकाबले खेले जाएंगे. जबकि बाकी के नौ मैचों का आयोजन श्रीलंका में होगा. भारत अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगा.

एशिया कप का उद्घाटन मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. जो पाकिस्तान के मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में होगा. इस मैच के लिए पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग 11 टीम का एलान कर दिया था. दूसरी तरफ नेपाल की टीम एशिया कप के इतिहास में अपना पहला मैच खेलने उतरेगी. नेपाल के फैंस बेसब्री से इस मैच का इंतजार कर रहें है, जब नेपाल की टीम पाकिस्तान को हराने के लिए ग्राउंड में उतरेगी.

टीम इंडिया टूनामेंट में अपना पहला मैच पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. भारत पाक के बीच होने वाले इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों देशों के फैंस को बेसब्री से इंतजार है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली है. वहीं विराट कोहली का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के खिलाफ बेहद शानदार रहा है.

एशिया कप 2023 के टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं. वहीं बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं. ग्रुप स्तर पर सभी टीमें दो-दो मुकाबले होंगे. इसके बाद दोनों ग्रुप की टॉप चार टीमें सुपर चार में जाएंगी. सुपर चार की टीमें एक दूसरे से एक एक मैच खेलेगी. इसके बाद 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

पाकिस्तान की प्लेइंग—11

बाबर आजम (कप्तान), इमाम उल हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ.

नेपाल का स्क्वॉड

रोहित पौडेल (कप्तान), कुशल भुर्टेल, आसिफ शेख, भीम शर्की, कुशल मल्ला, आरिफ शेख, दीपेंद्र सिंह ऐरी, गुलशन झा, करण केसी, सोमपाल कामी, संदीप लामिछाने, प्रतीश जीसी, ललित राजबंशी, मौसम ढकाल, किशोर महतो, संदीप जोरा और अर्जुन साउद.

calender
30 August 2023, 08:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो