Rishabh Pant: ऋषभ पंत की फिटनेस को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस टीम के खिलाफ करेंगे मैदान पर वापसी!

Rishabh Pant: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल अपनी चोट से रिकवर हो रहे हैं. पंत काफी हद तक रिकवर हो चुके हैं और पूरी तरह से फिट होने से महज कुछ कदम की दूरी पर हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant's Fitness Update: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत फिलहाल अपनी चोट से रिकवर हो रहे हैं. पंत काफी हद तक रिकवर हो चुके हैं और पूरी तरह से फिट होने से महज कुछ कदम की दूरी पर हैं. कार हादसे के बाद ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी हुई थी.

पंत ने अपनी रिकवरी से हर किसी को हैरान कर दिया है और अब भारतीय टीम में पंत की वापसी नजदीक आ रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

बता दें कि इन दिनों विश्व कप 2023 में अफगानिस्तानी टीम बेहद शानदार प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है. वहीं अगर पंत की बात करें तो अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले पंत घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर मैच फिटनेस और आत्मविश्वास प्राप्त करना होगा.

ऋषभ पंत की वापसी घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन पर काफी हद तक निर्भर करेगी. वहीं रिपोर्ट्स में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में पंत की वापसी को लेकर भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) तरफ से अपडेट दिया गया है.

वहीं BCCI के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि, "अभी यह शुरुआत के दिन हैं. ये अच्छा है कि पंत नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे हैं, लेकिन अभी भी उन्हें कुछ समय चाहिए. पंत को आत्मविश्वास वापस लाने के लिए घरेलू क्रिकेट में जाना ही होगा. अगर सबकुछ ठीक रहता है तो अफगानिस्तान के खिलाफ उनकी वापसी संभव हो सकती है. हालांकि अभी कुछ भी तय और पुख्ता नहीं है."

दिसंबर 2022 में हुआ था कार हादसा - 

गौरतलब हो कि दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत का कार एक्सीडेंट हुआ था. हादसे के बाद ऋषभ पंत के घुटने की सर्जरी की गई थी. वहीं रिकवरी में पंत बेहद शानदार रहे और सर्जरी के 45 दिन बाद ही अपने घर वापस लौट आए थे.

इसके साथ ही पंत की रिकवरी लगातार आगे बढ़ती रही. अब तो पंत की वापसी भी तकरीबन तय हो चुकी है. बता दें कि ऋषभ पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में खेलने वाले खिलाड़ी हैं और खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं.

calender
31 October 2023, 06:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो