AUS vs AFG: मुंबई में भिड़ेंगे अफगानी और कंगारू, गेंदबाजों का होगा तीखा वार... देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है, वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए वरदान है. यहां बैट्समैन जमकर रन बनाते हैं.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 39वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम भिड़ने वाली हैं, दोनों टीमों के बीच यह मैच मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम होने वाला है. एक तरफ जहां कंगारू मुकाबले में जीत दर्ज कर सीधे सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने चाहें तो वहीं, अफगान टीम मैच जीतकर सेमीफाइनल में अपनी उम्मीद जगाकर रखना चाहेगी. 

जानें पिच का माहौल

वानखेड़े स्टेडियम में हाई स्कोरिंग मैच होने की उम्मीद है, वानखेड़े की पिच बल्लेबाजों के लिए वरदान है. यहां बैट्समैन जमकर रन बनाते हैं. हालांकि, मैच जब सामने होना है तो ओस यहां पर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के लिए टॉस अहम होगा, क्योंकि जो भी टीम टॉस जीतती है तो वह बल्लेबाजी करने का चयन करेगी. यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हाई स्कोरिंग बनाने में सफल रहती है. वहीं, विश्व कप 2023 में भी इस पिच पर बड़े स्कोर हमें देखने को मिला है. लेकिन दूसरी पारी के दौरान टीमें रन बनाने के लिए जूझती नजर आई हैं. भारत ने श्रीलंका को मात्र 55 रनों पर ही ऑलआउट कर दिया था. 

तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया और छठे पर अफगान टीम काबिज 

दोनों टीमों की प्वाइंट टेबल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने 7 मैचों में से 5 में जीत दर्ज कर तीसरे स्थान पर विराजमान है. अभी कंगारू टीम के 2 मुकाबले और हैं. वहीं, अफगानिस्तान 7 में से 4 में जीत दर्ज कर छठें स्थान पर मौजूद है. अगर अफगान टीम इस मुकाबले को जीतती है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ में अपनी उम्मीदवारी बरकरार रखेगी. 

देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान

रहमानुल्लाह गुरबाज़, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (C), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (WK), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी और नूर अहमद. 

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ/मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (WK), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (C), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा और जोश हेज़लवुड

calender
07 November 2023, 07:48 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो