Petrol–Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आया बदलाव, जानें अपने शहर में आज के रेट

Petrol –Diesel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज सुबह बदलाव देखा गया है. जहां एक कई शहरों में पेट्रोल के स्तर बने हुए हैं तो वहीं कुछ शहरों में कीमतों में बदलाव देखा गया है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • पेट्रोल और डीजल के दामों में छत्तीसगढ़ में बदलाव देखा गया है.

Petrol –Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम सुबह 6 बजे ही जारी कर दिए गए थे. घर से निकलने से पहले पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में जानकारी होनी बेहद जरूरी है. पेट्रोल और डीजल के दामों में हर रोज बढ़ोतरी तो कहीं गिरावट देखी जाती है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया है. वहीं ब्रेंट क्रूड 85.18 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. देश में तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल ने पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं. भारत में हर रोज सुबह 6 बजे ईंधन के दामों में संशोधन किया जाता है.

पेट्रोल और डीजल के दामों में छत्तीसगढ़ में बदलाव देखा गया है छत्तीसगढ़ में पेट्रोल की कीमत में 50 पैसे की बढ़ोतरी दिखी गई है. वहीं डीजल की कीमत यहां 49 पैसे बढ़ गई है. झारखंड में पेट्रोल और डीजल दोनों 26 पैसे महंगा हुआ है. इसके अलावा हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी पेट्रोल–डीजल की कीमतों मे तेजी दिखी गई है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 46 पैसे और डीजल 43 पैसे सस्ता हुआ है. पंजाब में पेट्रोल 36 और डीजल 34 पैसे सस्ता हुआ है. जम्मू-कश्मीर. हिमाचल और राजस्थान में भी पेट्रोल-डीजल के दाम घटे हैं.

पट्रोल डीजल के दाम

नोएडा में पेट्रोल की कीमत – 97.59 रुपये और डीजल 90.14 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

गाजियाबाद में पेट्रोल के दाम- 96.58 रुपये और डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

लखनऊ में पेट्रोल 96.47 रुपये और डीजल 89.66 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

पटना में पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये और डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 84.10 रुपये और डीजल के दाम- 79.74 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

calender
07 November 2023, 07:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो