IND vs AUS 3rd ODI: इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की तरफ से किसी नहीं लगाया शतक, फिर भी खास मैचों की सूची में बनाई जगह

इस सीरीज से पहले भारतीय सरजमीं पर बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड और इंडिया के बीच है. पुणे में साल 2021 में भारत और इंग्लैंड ने मिलकर 651 रन बनाए थे.

Sachin
Sachin

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय टीम की हार के बाद कंगारू टीम क्लीन स्वीप से चूक गई. तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया में कई अहम खिलाड़ी जुड़े लेकिन ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं सके. 

भारत को 66 रनों से मिली शिकस्त 

राजकोट के स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट खोकर 352 रन बनाए दिए थे. वहीं, जवाब में भारतीय टीम ने 49.40 ओवर में 286 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह भारत को तीसरे मैच में 66 रनों से शिकस्त खानी पड़ी. टीम इंडिया भले ही बुधवार को ऑस्ट्रेलिया को हराने में नाकाम रही हो, लेकिन उन्होंने इस मैच में उपलब्धि भी हासिल की. भारत में यह पांचवां ऐसा मैच रहा है, जहां पर दो टीमों ने मिलकर एक विशाल स्कोर खड़ा किया है और दोनों टीमों में से किसी का भी खिलाड़ी शतक नहीं मार पाया. राजकोट में खेले गए इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में 638 रन बनाए गए हैं. 

भारत में सबसे बड़ा स्कोर इंग्लैंड और इंडिया के बीच बना है

बता दें कि इस सीरीज से पहले भारतीय सरजमीं पर बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड और इंडिया के बीच है. पुणे में साल 2021 में भारत और इंग्लैंड ने मिलकर 651 रन बनाए थे. जबकि इस मैच में दोनों टीमों की ओर से कोई शतक नहीं मार पाया था. दूसरा मुकाबला साल 2020 में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच का है, जहां पर 644 रन बनाए गए थे. वहीं, वर्ष 2007 में चेन्नई में इंडिया एकदशा और अफ्रीका एकदशा के बीच ऐसा ही दृश्य देखने को मिला था. दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबले में 643 रन बनाए गए थे, लेकिन किसी ने भी शतकीय पारी नहीं खेली थी. 

calender
28 September 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो