ENG vs SL: इंग्लैंड की हार का सिलसिला जारी, श्रीलंका ने 8 विकेट से रौंदा, निसांका-समरविक्रमा ने जड़ा अर्धशतक

ENG vs SL: विश्व कप का 25वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 से करारी शिकस्त दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, ENG vs SL Full Match Highlights: विश्व कप का 25वां मुकाबला इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला गया. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 8 से करारी शिकस्त दी है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को श्रीलंकाई गेंदबाजों ने महज 33.2 ओवर में 156 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया.

जिसके जवाब में श्रीलंका ने 2 विकेट के नुकसान पर 25.4 ओवर में मुकाबले को अपने नाम कर लिया. श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने नाबाद 77 रन और सदीरा समरविक्रमा ने नाबाद 65 रनों की पारी खेली. वहीं गेंदबाजी में श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने 3 विकेट अपने नाम किए. 

बता दें कि श्रीलंका ने शुरुआत से लेकर अंत तक मुकाबले में अपनी पकड़ बनाए रखी. गेंदबाजी से लेकर फील्डिंग और बल्लेबाजी तक श्रीलंका ने किसी भी पल इंग्लैंड को इस मुकाबले में हावी होने नहीं दिया. पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी इंग्लैंड की तरफ से निराशाजनक बल्लेबाजी देखने को मिली.

टीम के लिए सबसे ज्यादा बेन स्टोक्स ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं कुल 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में नाकाम रहे. इस दौरान श्रीलंका ने अपनी शानदार और धारदार गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पूरी तरह से बांधकर रखा. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि रजिथा और मैथ्यूज को 2-2 सफलता मिली. इसके अलावा महीश तीक्षणा को 1 कामयाबी मिली.

श्रीलंका ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य -

बता दें कि 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 9.4 ओवर तक अपने दो विकेट गंवा दिए थे. जिसमें कुसल परेरा और कप्तान कुसल मेंडिस शामिल रहे. इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने दोनों सफलताएं दिलाईं. श्रीलंका का पहला विकेट दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा के रूप में गिरा, परेरा 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद छठे ओवर की दूसरी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान कुसल मेंडिस 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

वहीं सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने तीसरे विकेट के लिए 122 गेंदों में नाबाद 137 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस दौरान निसंका ने 83 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 77 रन और सदीरा समरविक्रमा ने 54 गेंदों का सामना कर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 65* रनों का अहम योगदान दिया.

ऐसा रह इंग्लैंड का गेंदबाजी आक्रमण -

वहीं इंग्लैंड के लिए मात्र डेविड विली ही 2 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे. इसके अलावा अन्य सभी गेंदबाज विकेट लेने में पूरी तरह असफल रहे. खराब बल्लेबाजी के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी अपने प्रदर्शन से निराश किया.

calender
26 October 2023, 07:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो