World Cup 2023: सुनील गावस्कर ने की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- "विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाएंगे 50वां शतक"

World Cup 2023: 5 नवंबर 2023 को भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे, जिसमें अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Sunil Gavaskar's Prediction On Virat Kohli: 5 नवंबर 2023 को भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे, जिसमें अब महज कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. इन दिनों भारतीय सरजमीं में चल रहे एकदिवसीय विश्व कप 2023 के बीच ही विराट कोहली अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे.

जन्मदिन वाले दिन भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में मुकाबला खेलेगी, जिसका हिस्सा किंग कोहली भी होंगे. वहीं कोहली के 35वें जन्मदिन से पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

बता दें कि पूर्व भारतीय दिग्गज का कहना है कि विराट कोहली 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में अपना 50वां वनडे शतक पूरा करेंगे. वनडे फॉर्मेट में कोहली अब तक 48 शतक लगा चुके हैं. रविवार 22 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में कोहली शतक से चूक गए थे, उस मुकाबले में कोहली ने शानदार 95 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. 

वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा कि, "कोहली 5 नवंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वनडे करियर का 50वां शतक लगाएंगे." इससे पहले भारतीय टीम को रविवार 29 अक्टूबर को इंग्लैंड और गुरुवार 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलना है.

ऐसे में किंग कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50वां शतक लगाने के लिए उससे पहले खेले जाने वाले दोनों मुकाबलों में से किसी एक मुकाबले में शतक लगाना ही होगा, जो उनका 49वां वनडे शतक होगा. 

सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड होगा धराशायी -

वहीं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों की बात की जाए तो भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं. तेंदुलकर ने अपने वनडे करियर में कुल 49 शतक लगाए थे. वहीं कोहली अब तक 48 शतक लगा चुके हैं.

ऐसे में 50 शतक पूरे करने के साथ ही कोहली मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड ध्वस्त कर वनडे में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. आपको बता दें कि विराट कोहली ने अब तक 286 वनडे मुकाबलों की 274 पारियों में उन्होंने 58.16 की औसत से कुल 13437 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 48 शतक और 69 अर्धशतक निकले हैं. वहीं वनडे फॉर्मेट में किंग कोहली का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 183 रन रहा है.

calender
26 October 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो