IND vs PAK: पाकिस्तान ने भारत को दिया 192 का लक्ष्य, कप्तान बाबर ने बनाए सर्वाधिक 50 रन

IND vs PAK: गुजरात के अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबला खेला जा रहा है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

World Cup 2023 IND vs PAK: भारत की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शानदार आगाज 5 अक्टूबर से हो चुका है. इस टूर्नामेंट का 12वां मुकाबला आज शनिवार, (14 अक्टूबर) को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 10 विकेट पर कुल 191 रन बना सकी.

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने टीम को एक अच्छी शुरूआत दिलाने की कोशिश की, हालांकि ये कोशिश आठवें ओवर के आखिर गेंद पर ही थम गई. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पाकिस्तान के सलामी जोड़ी को तोड़ने में सफल रहे.

मोहम्मद सिराज ने भारत को दिलाई पहली सफलता

विश्व कप के इस महामुकाबले में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने शुरूआत में भारतीय गेंदबाजों को काफी परेशान किया. वहीं आठवे ओवर के आखिरी गेंद में मोहम्मद सिराज ने अब्दुल्ला शफीक को एलबीडब्ल्यू (LBW) आउट किया. शफीक केवल 20 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए. इस दौरान उन्होंने कुल 24 गेंदें खेली. 

अबदुल्लाह शफीक के बाद पाकिस्तान का दूसरा विकेट 12वें ओवर के तीसरे गेंद पर इमाम उल हक के रूप गिरा. इमाम 36 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर केएल राहुल को कैच देकर वापस पवेलियन चलते बने. 

कप्तान बाबर आजम की अर्धशतकीय पारी

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की बैटिंग ऑर्डर को संभालते हुए कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतीय पारी खेली. लेकिन वह भी ढहती हुई पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को ज्यादा देर तक रोक नहीं पाए और 30वें ओवर के चौथे गेंद पर मोहम्मद सिराज के गेंद पर आउट होकर चलता बने.

भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया

अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों के उपर कहर बरपाया. मोहम्मद सिराज ने कुल 8 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर दो विकेट लिया. वहीं जसप्रीत बुमराह ने कुल 7 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने केवल 19 रन देकर दो विकेट लिए. हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव और रविंद्र जड़ेजा ने भी दो-दो विकेट झटके.

calender
14 October 2023, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो