IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, यशस्वी और तिलक को मिला मौका

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, इस सीरीज का आगाज 3 अगस्त से होगा. जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 13 अगस्त को खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs WI, Indian Squad For T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा हो गई है. वहीं इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी है, जबकि सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है. नए खिलाड़ी के रूप में मुकेश कुमार, तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल को टीम में शामिल किया गया है.

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, इस सीरीज का आगाज 3 अगस्त से होगा. जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 13 अगस्त को खेला जाएगा. टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तीन खिलाड़ियों को चुना गया है, इन खिलाड़ियों मुकेश कुमार, तिलक वर्मा और यशस्वी जयसवाल शामिल हैं.

रिंकू सिंह को नहीं मिली टीम में जगह -

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के टीम की घोषणा होने से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे की रिंकू सिंह को टीम में शामिल किया जाएगा. लेकिन BCCI ने टी20 सीरीज के लिए रिंकू सिंह को टीम में शामिल नहीं किया. गौरतलब हो कि IPL 2023 में रिंकू सिंह की ओर से बेहद शानदार बल्लेबाजी का नजारा देखने के लिए मिला था. वहीं फैंस को टीम चयनकर्ताओं से उम्मीद होगी की आगामी सीरीज में रिंकू सिंह को भारतीय टीम में जगह दें.

टी20 शेड्यूल -

Aug-03 1st T20I ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम, त्रिनिदाद

Aug-06 2nd T20I प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

Aug-08 3RD T20I प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना

Aug-12 4TH T20I सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अँड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम लॉडरहिल, फ्लोरिडा

Aug-13 5TH T20I सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अँड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम लॉडरहिल, फ्लोरिडा

नोट - सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से शुरू होंगे.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम -

ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार.

calender
06 July 2023, 09:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो