ICC Test Ranking: टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन का दबदबा, बने विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज

ICC Test Ranking: केन विलियमसन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चोटिल होने के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं. लेकिन इसके बादजूद उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC Test Ranking: ICC ने बुधवार को नई रैंकिंग जारी की, जिसमें न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को बड़ा फायदा हुआ है. क्योंकि केन विलियमसन अब टेस्ट क्रिकेट में विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं. गौरतलब हो कि IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग 2023) के दौरान चोटिल हुए केन विलियमसन को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.

ऐसे बने केन विलियमसन टेस्ट में नंबर-1 बल्लेबाज -

गौरतलब है कि केन विलियमसन इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चोटिल होने के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं. लेकिन इसके बादजूद उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया. दरअसल रैंकिंग में केन विलियमसन के न खेलने के बाद भी बड़ा बदलाव इसलिए देखने को मिला. क्योंकि इससे पहले रैंकिंग में विलियमसन से ऊपर के बल्लेबाज खराब प्रदर्शन की वजह से शीर्ष स्थान हासिल करने में नाकाम रहे, जिसका सीधा फायदा न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को हुआ और वह टेस्ट क्रिकेट में विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज बन गए हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चोटिल हुए थे केन विलियमसन -

गौरतलब हो कि IPL 2023 के दौरान केन विलियमसन चोटिल हो गए थे. IPL 2023 में विलियमसन गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे. विलियमसन IPL 2023 के पहले मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे. जिसके बाद उन्हें IPL से बाहर कर दिया गया. इस समय विलियमसन अपनी चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं. उम्मीद यह जताई जा रही है कि केन विलियमसन विश्व कप 2023 तक ठीक हो जाएंगे.

गेंदबाजी में रविचंद्रन आश्विन शीर्ष पर कायम -

भारतीय टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. इसी के चलते आश्विन ICC की तरफ से जारी की गई नई गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं. रविचंद्रन अश्विन के अभी 860 रेटिंग हैं, तो वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे पायदान पर 826 रेटिंग के साथ कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस हैं.

calender
05 July 2023, 03:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो