IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में भारत की ऐतिहासिक जीत, यशस्वी के दोहरे शतक के बाद जडेजा किया कमाल

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया. पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 2-1 की बढ़त बना ली है. आइए जानतें हैं किसने क्या किया कमाल

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

IND vs ENG: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 434 रनों से मात दे दी है. इस बड़ी जीत के साथ ही भारतीय टीम 2-1 से बढ़त बना ली है. इस कड़े मुकाबले में टीम इंडिया ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया और अग्रेजों को कड़ी मात दी है. 

इस मैच के दौरान एक वक्त ऐसा लग रहा था कि पांचवें दिन ही खत्म हो जाएगा लेकिन भारतीय टीम की इंडिया की शानदार गेदंबाजी के सामने कोई भी अग्रेजी बल्लेबाज टिक नहीं पाया 557 रनों का पीछा करते हुए 122 के स्कोर पर ही सभी खिलाड़ी घुटने टेक दिए. 

दूसरी पारी में भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने पंजा, तो वही कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए, जबकि अश्विन और बुमराह को भी 1-1 विकेट मिला है.

 

भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों से हराया. भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इस पर क्रिकेट प्रशंसक का कहना है कि,  "भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम खुश हैं और मैच का आनंद लिया." एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि, "भारत ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने मैच का भरपूर आनंद लिया...रवींद्र जड़ेजा और अश्विन ने अच्छा प्रदर्शन किया."

एक क्रिकेट प्रशंसक ने कहा कि, "भारत की ओर से क्या शानदार प्रदर्शन है. यह वास्तव में एक अच्छा अनुभव था. वास्तव में उत्कृष्ट खेल देखा... अश्विन ने वापसी की तो वह भी अद्भुत था. ओवरऑल गेंदबाजी में जडेजा ने अद्भुत प्रदर्शन किया. अद्भुत प्रदर्शन. वास्तव में निश्चित रूप से भारत के लिए अच्छी जीत है" 

calender
18 February 2024, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो