Ashwin 500 Wickets: अश्विन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय गेंदबाज

Ashwin 500 Wickets: रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को अपने टेस्ट में 500 विकेट पूरे करने वाले दूसरे भारतीय बन गए.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ashwin 500 Wickets: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे राजकोट टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपना 500वां टेस्ट विकेट हासिल किया और ऐसा करने वाले अनिल कुंबले के बाद पहले भारतीय गेंदबाज और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल नौवें गेंदबाज बन गए.

रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की, इसके पहले दूसरे टेस्ट के अंत में 499 विकेट पर थे. तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्रॉली के विकेट के साथ उन्होंने अपना 500वां विकेट पूरा किया. स्पिन सम्राट पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले के बाद टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे और दुनिया के नौवें भारतीय बन गए.

जय शाह ने दी बधाई

रविचंद्रन अश्विन ने इस खास उपलब्धि को लेकर बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर एक विकेट लेने का वीडिया पोस्ट किया. वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी भारतीय गेंदबाज को बधाई देते हुए लिखा, 500 टेस्ट विकेट हासिल करने की अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल करने के लिए अश्विन को बधाई. आपकी उत्कृष्ट प्रतिभा और अटूट प्रतिबद्धता ने क्रिकेट इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है.

सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले ने दी अश्विन को बधाई

सोशल मीडिया के जरिए ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने भी भारतीय गेंदबाज की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए पोस्ट साझा किया. इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज अनिल कुंबले ने भी अश्विन को बधाई दी.

calender
16 February 2024, 03:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो