Indian U19 Squad: विश्व कप से पहले त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Indian U19 Squad: भारत की अंडर-19 टीम अंडर-19 विश्व कप 2024 से पहले साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान से त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड ने टीम की घोषणा कर दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian U19 Squad: भारत की अंडर-19 टीम अंडर-19 विश्व कप 2024 से पहले साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान से त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने टीम की घोषणा कर दी है. उदय सहारण को टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं सौमी कुमार पांडे को उपकप्तान नियुक्त किया गया है.

त्रिकोणीय श्रृंखला (ट्राई सीरीज) में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार 29 दिसंबर को खेलेगी. इसी मुकाबले से इस सीरीज का आगाज होगा. बता दें कि इस सीरीज में तीनों टीमों एक दूसरे के खिलाफ 2-2 मुकाबले खेलेंगी. भारतीय टीम दूसरा मुकाबला 2 जनवरी 2024 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद 4 जनवरी को तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम एक बार अफगानिस्तान से भिड़ेगी.

वहीं 6 जनवरी को चौथे मुकाबले में भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका की टक्कर होगी. इस सीरीज का फाइनल मुकाबला 10 जनवरी को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मुकाबले जोहान्सबर्ग के ओल्ड एडवर्डियन क्रिकेट क्लब ए ग्राउंड में आयोजित किए जाएंगे.

वहीं इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में 3 ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, इन खिलाड़ियों में अंश गोसाई, प्रेम देवकर और मोहम्मद अमान का नाम शामिल हैं. इसके अलावा भारतीय बोर्ड ने चार बैकअप खिलाड़ियों को भी शामिल किया है, जिसमें महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के दिग्विजय पाटिल और किरण चोरमाले, हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के जयंत गोयत और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के पी विग्नेश का नाम शामिल है. 

त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारत का अंडर-19 स्क्वॉड -

आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, रुद्र मयूर पटेल, उदय सहारण (कप्तान), सचिन दास, प्रियांशु मोलिया, मुशीर खान, अरावली अवनीश राव (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सौमी कुमार पांडे (उपकप्तान), मुरुगन अभिषेक, इनेश महाजन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), आराध्य शुक्ला, राज लिम्बानी, नमन तिवारी और धनुष गौड़ा. 

ट्रेवलिंग रिजर्व प्लेयर्स -

अंश गोसाई, प्रेम देवकर और मोहम्मद अमान.

बैकअप प्लेयर्स -

दिग्विजय पाटिल, किरण चोरमाले, जयंत गोयत और पी विग्नेश.

calender
23 December 2023, 03:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो