IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में रिंकू सिंह ने दोहराया इतिहास, राहुल तेवतिया ने तीन साल पहले किया था ये कमाल

IPL 2023 के 13वें मुकाबले में रिंकू सिंह ने पांच गेंदों पर 5 छक्के लगाए। गौरतलब है कि इससे पहले एक ओवर में पांच छक्के लगाने का कारनामा राहुल तेवतिया भी कर चुके हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 के 13वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स ने गुजरात टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से करारी मात दी। वहीं यह मुकाबला रिंकू सिंह के नाम रहा, रिंकू ने 21 गेंदों पर धमाकेदार 48 रन की पारी खेली। बता दें कि अंतिम ओवर में कोलकाता नाईट राइडर्स को जीत के लिए 29 रन की जरुरत थी। उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर सिंगल लेकर स्ट्राइक रिंकू सिंह को दे दी।

अब 5 गेंदों पर 28 रन बना पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए असंभव कार्य से कम नहीं दिखाई पड़ रहा था। मगर रिंकू सिंह ने खुद अकेले दम पर यह कमाल कर दिखाया। अंतिम ओवर में गेंदबाजी कर रहे यश दयाल की पांच गेंदों पर रिंकू सिंह ने पांच छक्के जमा दिए। IPL 2023 में खेले गए अभी तक के सभी मुकाबलों में से यह मुकाबला सबसे रोमांचक रहा है।

राहुल तेवतिया कर चुके हैं यह कमाल -

आपको बता दें कि 1 ओवर में पांच छक्के लगा ने का कमाल इससे पहले साल 2020 में उस वक़्त राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से खेल रहे राहुल तेवतिया ने भी किया है। IPL 2020 का 9वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के बीच खेला गया था।

पंजाब की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट गंवा कर कुल 223 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया था। जिसके जवाब में इस विशाल लक्ष्य का पीछे करते हुए राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों के हाथ- पांव फूल चुके थे। हालांकि राहुल तेवतिया ने 18वें ओवर में अपने बल्ले से मुकाबले को पंजाब की टीम के मुंह से छीन लिया था।

गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की हुई थी जमकर पिटाई -

बता दें कि 18वें ओवर में गेंदबाजी करने आए शेल्डन कॉर्टरेल के पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी, और छठी गेंद पर छक्का लगा कर राहुल तेवतिया ने मुकाबले का रुख एकदम से बदल दिया। राहुल तेवतिया ने इस मुकाबले में 7 छ्क्के लगाकर 53 रन की बेहद शानदार पारी खेली।

calender
10 April 2023, 11:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो