ACC President: जय शाह को मिली एशियन क्रिकेट काउंसिल की कमान, लगातार तीसरी बार चुने गए अध्यक्ष

Asian Cricket Council President: भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. लगातार तीसरी बार जय शाह को एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Cricket Council President: एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की वार्षिक बैठक में एक बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह के हाथों में ही एशियन क्रिकेट काउंसिल की कमान रहेगी. लगातार तीसरी बार जय शाह को एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष चुना गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक में सर्वसम्मति से इस बारे में फैसला लिया गया है.

बता दें कि जय शाह के कार्यकाल को बढ़ाने का प्रस्ताव श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने रखा था. वहीं इससे पहले भी शम्मी सिल्वा ने BCCI सचिव जय शाह का नाम आगे किया था.

इसके बाद बाकी सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से जय शाह के नाम पर मुहर लगा दी. पहली बार जय शाह ने जनवरी 2021 में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष के रूप में कार्यकाल संभाला था. इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन एशियन क्रिकेट काउंसिल की कमान संभाल रहे थे.

जय शाह ने व्यक्त किया आभार -

वहीं जय शाह ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, "मैं ACC बोर्ड के निरंतर विश्वास के लिए उनका आभारी हूं. हमें उन क्षेत्रों पर विशेषतौर पर ध्यान देने के साथ खेल के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध रहना चाहिए, जहां यह अभी भी अपने शुरूआती दौर में है. ACC पूरे एशिया में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है."

इंडोनेशिया के बाली में हुआ ACC की वार्षिक बैठक का आयोजन -

आपको बताते चलें कि इस समय इंडोनेशिया के बाली में एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक का आयोजन किया गया है. एशियन क्रिकेट काउंसिल के सभी सदस्य इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में एशियन क्रिकेट काउंसिल अध्यक्ष पद के अलावा मीडिया राइट्स पर भी बातें चल रही हैं.

वहीं इससे पहले एशिया कप को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की वार्षिक बैठक में एक महत्वपूर्ण फैसला लिया गया. दरअसल एशिया कप 2025 वनडे फॉर्मेट की जगह टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. हालांकि एशिया कप 2023 वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. इस टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका ने की थी. वहीं एशिया कप 2025 ओमान और संयुक्त अरब अमीरात की मेजबानी में खेले जाने की संभावना है.

calender
31 January 2024, 03:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो