MS Dhoni: रिटायरमेंट को लेकर महेंद्र सिंह धोनी ने किया बड़ा खुलासा, बोले- 'मेरे लिए संन्यास लेने का सबसे अच्छा समय लेकिन...'

आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने उठाया और इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रिटायरमेंट को लेकर खुलकर बात की। माही एक सीजन और चेन्नई की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए महेंद्र सिंह धोनी महज एक क्रिकेटर नहीं बल्कि इमोशन हैं। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके माही पूरे 41 साल के हो चुके हैं और एक बार फिर माही ने चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी कप्तानी में इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब दिलाया है। आईपीएल का यह सीजन माही का आखिरी सीजन होगा या नहीं, इस पर लगातार बातचीत हुई है और खिताब जीतने के बाद माही ने जिस तरह की बातें कही हैं, उसे सुनकर ये लगता है कि वह अगले सीजन में भी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

हालांकि, माही ने कहा कि उनके पास रिटायरमेंट का फैसला लेने के लिए अभी बहुत समय बाकी है। माही ने कहा कि यह सबसे अच्छा समय है कि मैं रिटायरमेंट ले लूं, लेकिन लोगों का अपने प्रति प्यार को देखते हुए मैं अभी और खेलना चाहता हूं। गौरतलब है कि इस सीजन की शुरुआत से ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि माही का यह आखिरी सीजन होगा। दर्शकों ने हर मैदान में माही पर जिस तरह से प्यार लुटाया, उससे इसकी उम्मीद और प्रबल होती दिखाई दे रही थी।

फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस पर पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद, जब माही से पूछा गया कि क्या उनका यह आखिरी सीजन है तो माही ने कहा कि, "अगर परिस्थितियों को देखें तो मेरे लिये संन्यास लेने का यह सबसे बेस्ट टाइम है। मेरे लिये यह कहना बहुत आसान है कि अब मैं विदा ले रहा हूं, लेकिन आने वाले नौ महीने तक कड़ी मेहनत करके लौटना और एक सीजन और खेलना कठिन है।"

माही ने आगे कहा कि, "शरीर को साथ देना होगा। चेन्नई के फैंस ने जिस तरह से मुझे प्यार दिया है, यह उन फैंस के लिए मेरी तरफ से तोहफा होगा कि मैं एक और सीजन खेलूं। उन्होंने जो प्यार और जज्बात दिखाया है, उनके लिए मुझे भी कुछ करना चाहिए। यह मेरे करियर का आखिरी दौर है। यहीं से शुरुआत हुई थी और पूरा स्टेडियम मेरा नाम ले रहा था। ऐसा चेन्नई में भी हुआ था लेकिन मैं वापसी करके जितना खेल सकता हूं, खेलूंगा।"

calender
30 May 2023, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो