CSK vs GT Final: आखिरी दो गेंदों में चेन्नई को थी 10 रनों की जरूरत, पढ़िए कैसे छक्का-चौका लगाकर जडेजा ने दिलाई टीम को जीत

IPL 2023 CSK vs GT: रविंद्र जडेजा ने अंतिम ओवर में छक्का और चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। इस शानदार जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग का पांचवां खिताब जीता।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 Final Last Over Ravindra Jadeja: आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात दी। इस शानदार जीत के साथ चेन्नई ने इंडियन प्रीमियर लीग का पांचवां खिताब जीता। चेन्नई की इस जीत में धोनी की कप्तानी के साथ-साथ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद महत्वपूर्ण रहा।

चेन्नई को बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से 15 ओवरों में 171 रन का लक्ष्य दिया गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। इस मुकाबले का आखिरी ओवर बेहद रोमांचक और सांसें रोक देने वाला रहा। चेन्नई ने 14 ओवरों में 5 विकेट के गंवाकर 158 रन बना लिए थे, उसे आखिरी ओवर में 13 रनों की आवश्यकता थी।

गुजरात टाइटंस ने मोहित शर्मा को गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी और चेन्नई के लिए स्ट्राइक पर शिवम दुबे थे। मोहित शर्मा के ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं बना, शिवम ने दूसरी गेंद पर सिंगल लिया और जडेजा को स्ट्राइक सौंपी। तीसरी गेंद पर जडेजा ने भी सिंगल लिया। इसके बाद चौथी गेंद पर फिर शिवम ने सिंगल लिया।

अब चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी दो गेंदों में 10 रनों की आवश्यकता थी। पांचवीं गेंद पर जडेजा ने छक्का जड़ दिया और अंतिम गेंद पर चौका लगाकर जीत चेन्नई की झोली में डाल दी। चेन्नई सुपर किंग्स की पारी का 15वां और अंतिम ओवर धड़कनों को बढ़ा देने वाला रहा। चेन्नई की जीत के बाद माही ने खुशी से रविंद्र जडेजा को गोद में उठा लिया।

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 214 रन का लक्ष्य खड़ा किया था। इस दौरान साईं सुदर्शन ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली। चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों पर 47 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, जडेजा ने 6 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 15 रन बनाए। वहीं शिवम दुबे ने 21 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। अंबाती रायडू ने 8 गेंदों पर 19 रनों का अहम योगदान दिया, अजिंक्य रहाणे ने 13 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली।

ऐसा घटा चेन्नई की पारी का अंतिम ओवर -

पहली गेंद  - कोई रन नहीं

दूसरी गेंद  - 1 रन, शिवम दुबे

तीसरी गेंद - 1 रन, रविंद्र जडेजा

चौथी गेंद   - 1 रन, शिवम दुबे

पांचवीं गेंद - छक्का, रविंद्र जडेजा

छठी गेंद    - चौका, रविंद्र जडेजा

calender
30 May 2023, 12:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो