CSK vs GT Final: जीत के बाद डेवोन कॉनवे को मिला 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब, बताया फाइनल मुकाबले में क्यों हुए थे नर्वस

चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने टीम को पांचवां खिताब जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से कॉनवे ने सबसे बड़ी और अहम पारी खेली।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम किया। चेन्नई ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता। इस सीजन का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। इस मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लेकर बारिश के साथ-साथ कम ओवर का खेल सब कुछ देखने के लिए मिला।

मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रनों का बड़ा बड़ा लक्ष्य खड़ा किया, जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गौरतलब हो कि लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम महज 3 ही गेंदें खेल पाई थीं कि बारिश शुरू हो गई।

फिर इसके बाद बारिश बंद होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 15 ओवर में 171 रनों का लक्ष्य दिया गया। चेन्नई की ओर से पारी की शुरुआत करने आए डेवोन कॉनवे ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाई। कॉनवे ने 25 गेंदों का सामना करते हुए 188 के स्ट्राइक रेट से 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 47 रनों की अहम पारी खेली। अपनी इस पारी और चेन्नई के विजेता बनने के बाद कॉनवे ने इस जीत को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत बताया।

ये मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है -

मुकाबला खत्म होने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में डेवोन कॉनवे ने कहा कि, “यह इंतजार करने के लिए लंबा समय था, मैं बहुत नर्वस था लेकिन रुतुराज और मैंने प्लान किया कि किस तरह से अच्छा किया जाए। व्यक्तिगत रूप से यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है, इंडियन प्रीमियर लीग का फाइनल इससे बड़ा नहीं होता। बाएं हाथ के साथी खिलाड़ी माइक हसी को और बाएं हाथ के साथी खिलाड़ी को बहुत सारा श्रेय जाता है, उनके साथ रहना काफी अच्छा रहा।”

शानदार लय में नजर आए कॉनवे -

आपको बता दें कि डेवोन कॉनवे आईपीएल 2023 के पूरे सीजन ही शानदार लय में नजर आए। कॉनवे ने 16 मुकाबलों की 15 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 51.69 की औसत और 139.71 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 672 रन बनाए। इस दौरान कॉनवे के बल्ले से 6 अर्धशतक भी निकले। डेवोन कॉनवे आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे नंबर पर कायम रहते हुए टूर्नामेंट का समापन किया।

calender
30 May 2023, 10:16 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो