IPL 2023 CSK vs GT: अहमदाबाद से आई क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी, मौसम का ताजा हाल जानकर खिल उठेंगे आपके चेहरे

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच रिजर्व-डे पर खेला जाना है। अहमदाबाद में सोमवार 29 मई को मौसम एकदम साफ है और नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर धूप खिली हुई है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ahmedabad Weather Report: रविवार 28 मई की रात आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला नहीं खेला जा सका था। भारी बारिश की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतर सके। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की विजेता टीम का फैसला अब रिजर्व-डे सोमवार 29 मई की रात होगा।

बता दें कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि सोमवार 29 मई को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा। इस दौरान महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या के लिए अहमदाबाद से बड़ी खुशखबरी मिली है। रिजर्व डे पर कैसा है मौसम का मिजाज ? बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज मौसम एकदम साफ है।

स्टेडियम में धूप खिली हुई है और बारिश होने के आसार ना के बराबर हैं। ऐसे में उम्मीद यह जताई जा रही है कि रिजर्व डे पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच पूरे 40 ओवर का फाइनल मुकाबला देखने के लिए मिल सकता है। रिजर्व डे पर फाइनल मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी। टॉस आधे घंटे पहले होगा 7:00 बजे होगा, जबकि दोनों टीमें मैदान पर 7:30 बजे उतरेंगी।

रविवार 28 मई को नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद -

आईपीएल 2023 के तय कार्यक्रम के अनुसार 28 मई को फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात के बीच खेला जाना था। हालांकि पूरी शाम भारी बारिश की वजह से एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका। यहां तक कि बारिश की वजह से दोनों टीमों के कप्तान टॉस के लिए भी मैदान पर नहीं आए।

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा -

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रिजर्व-डे के दिन खेला जाएगा। इससे पहले आईपीएल में कभी भी विजेता टीम का फैसला रिजर्व-डे पर नहीं हुआ है। 28 मई को लगातार हो रही बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। बारिश की वजह से मैदान की आउट फील्ड खराब होने के कारण अंपायर ने फाइनल मुकाबले को रिजर्व डे में करवाने का फैसला लिया।

calender
29 May 2023, 06:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो