Csk vs GT: जिओ सिनेमा पर दिखा माही की येलो आर्मी का क्रेज, IPL 2023 फाइनल मुकाबले की व्यूअरशिप ने धराशायी किए कई रिकॉर्ड

सोमवार 29 मई को इंडियन प्रीमियर के इतिहास में पहली बार फाइनल का मुकाबला 'रिजर्व डे' के दिन खेला गया। फाइनल मुकाबले के दौरान दर्शकों ने मैच देखने में जिओ सिनेमा पर व्यूअरशिप के सभी पुराने रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

सोमवार 29 मई को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली बार फाइनल का मुकाबला रिजर्व डे के दिन खेला गया। रविवार 28 मई को बारिश के चलते मुकाबला शुरू भी नहीं हो सका था, इसलिए चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच फाइनल का मुकाबला सोमवार 29 मई को खेला गया।

महेंद्र सिंह धोनी ने जीता टॉस -

गुजरात की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी। हार्दिक की टीम ने माही की टीम के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन का बड़ा लक्ष्य रखा। लेकिन बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 15 ओवरों में 171 रन का लक्ष्य दिया गया।

माही की येलो आर्मी के सिर सजा जीत का सेहरा -

आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी। गुजरात के लिए आखिरी ओवर करने मोहित शर्मा आए थे। ऐसे में रविंद्र जडेजा ने अंतिम दो गेंदों में एक छक्का और एक चौका जड़कर इतिहास रच दिया और जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी।

क्रिकेट और माही के लिए क्रेजी फैंस -

बता दें कि इस दौरान स्टेडियम में मौजूद फैंस का क्रिकेट और माही के लिए क्रेज देखते ही बन रहा था। हालांकि बारिश की वजह से मुकाबले को कुछ घंटों के लिए रोकना पड़ा, लेकिन घर बैठे हुए दर्शकों ने भी आईपीएल 2023 फाइनल के दौरान मुकाबला देखने में पुराने सभी रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया।

जिओ सिनेमा पर धराशायी हुए सभी रिकॉर्ड -

वहीं दर्शकों ने जिओ सिनेमा पर व्यूअरशिप के सभी पुराने रिकॉर्ड धराशायी कर दिए हैं। जिओ सिनेमा पर फाइनल के दौरान रिकॉर्ड 3.2 करोड़ लोगों ने मुकाबले को देखा है। इससे पहले 17 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले के दौरान जिओ सिनेमा पर रिकॉर्ड तोड़ व्यूअरशिप दर्ज की गई थी।

धोनी और कोहली का मुकाबला -

इससे पहले 17 अप्रैल को महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली का मुकाबला देखने के लिए 2.4 करोड़ लोग ऑनलाइन जमा हुए थे। इस साल जिओ सिनेमा ने सभी दर्शकों के लिए आईपीएल मैचों की फ्री स्ट्रीमिंग दे रखी थी। बता दें कि इससे पहले डिज्नी प्लस हॉटस्टार के पास इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया राइट्स मौजूद थे।

calender
30 May 2023, 01:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो