पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में खेली 159 की धमाकेदार पारी, टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोका

Prithvi Shaw: पृथ्वी शॉ ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी मैच में 185 गेंदों पर 159 रन की धमाकेदार पारी खेली.

calender
09 February 2024, 11:28 PM IST

मुंबई के विस्‍फोटक ओपनर पृथ्‍वी शॉ ने शुक्रवार को रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी में छत्‍तीसगढ़ के खिलाफ शतक जमाकर अपनी वापसी का जश्‍न मनाया. शॉ ने घुटने की सर्जरी कराने के करीब छह महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी की और अपने दूसरे ही मैच में दमदार शतक जड़ दिया.

पृथ्‍वी शॉ का अपने पहले मैच में प्रदर्शन मामूली रहा, जहां वह बंगाल के खिलाफ 42 गेंदों पर केवल 35 रन बनाने में सफल रहे. हालाँकि, चोट से वापसी के बाद यह उनकी दूसरी पारी थी जब शॉ ने वास्तव में बल्ले से अपना कौशल दिखाया. 24 साल के सलामी बल्लेबाज ने शानदार फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ के खिलाफ प्रभावशाली शतक (185 गेंदों पर 159) रन की धमाकेदार पारी खेली.

पृथ्‍वी शॉ की शानदार पारी में उन्होंने 18 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के लगाए. भारतीय सलामी बल्लेबाज लंच से पहले अपने शतक के आंकड़े तक पहुंचे और शतक के लिए केवल 107 गेंदों का सामना किया. विश्वाश मलिक द्वारा आउट किए जाने से पहले उन्होंने विपक्षी गेंदबाजों को काफी नुकसान पहुंचाया.

24 साल शॉ की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की उत्सुकता से उम्मीद की जा रही है. इस युवा खिलाड़ी का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है. असंगतता शॉ के लिए अब तक की सबसे बड़ी चिंता बनी हुई है, पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में उनके प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई थी. शॉ ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 8 मैचों में केवल 106 रन बनाए और सीजन के बीच में मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने सार्वजनिक रूप से उनकी आलोचना की.

calender
09 February 2024, 11:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो