IND vs SA: दूसरे दिन का खेल हुआ खत्म, साउथ अफ्रीका का स्कोर 256/5, डीन एल्गर ने जड़ा शतक

IND vs SA: दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही भारतीय टीम की पहली पारी में 245 रन पर ढेर गई. इसके बाद साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी के लिए उतरी, उसने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA Centurion Test 2nd Day: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत मंगलवार 26 दिसंबर से हुई. साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज में हार के सिलसिले को तोड़ने उतरी भारतीय टीम इस समय बेहद मुश्किलों में है. पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन ही भारतीय पिछड़ चुकी है.

सेंचुरियन में खेले जा रहे इस मुकाबले में पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका 11 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है. साथ ही उसके पास अभी भी 5 विकेट बचे हुए हैं. आज दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में ही भारतीय टीम की पहली पारी में 245 रन पर ढेर गई. इसके बाद साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी के लिए उतरी, उसने दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन बना लिए हैं.

अपने करियर की आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे डीन एल्गर अभी भी 211 गेंदों में 23 चौकों की मदद से 140 रन बनाकर नाबाद हैं. अगर तीसरे दिन भी साउथ अफ्रीका ऐसे ही रन बनाती है तो भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट मैच को बचाना बहुत मुश्किल हो जाएगा.

केएल राहुल ने जड़ा शतक -

बता दें कि इस मुकाबले का पहला दिन बारिश ने खलल डाला था और उस समय भारतीय टीम ने 59 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 208 रन बनाए थे. यहां केएल राहुल ने भारतीय टीम के लिए लिए संकटमोचन बने थे. मुकाबले के दूसरे दिन की शुरुआत में भी केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया. राहुल 101 रन बनाकर पवेलियन लौटे. राहुल के आउट होने के साथ ही भारतीय टीम की पहली पारी समाप्त हुई.

एल्गर और टोनी संभाली अफ्रीकी पारी -

वहीं साउथ अफ्रीका की शुरुआत भी निराशाजनक रही. 11 रन के स्कोर पर एडेन मार्कराम 5 रन बनाकर चलते बने, उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया. यहां से डीन एल्गर और टोनी डि जोर्जी के बीच 93 रन की साझेदारी देखने को मिली, इस साझेदारी ने अफ्रीकी टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया.

टोनी 28 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें जसप्रीत बुमराह ने चलता किया. इसके बाद 113 रन के स्कोर पर कीगन पीटरसन 2 रन बनाकर आउट हो गए, उन्हें बुमराह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. बता दें कि एक छोर पर डीन एल्गर डटे रहे. एल्गर और डेविड बेडिंघम के बीच चौथे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी देखने को मिली, इस साझेदारी ने भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया.

इसके बाद 244 के स्कोर पर डेविड बेडिंघम 56 हो रन बनाकर चलते बने, उन्हें मोहम्मद सिराज ने क्लीन बोल्ड किया. फिर अफ्रीकी टीम एक झटका और लगा. विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरीन 4 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने जाल में फंसाया.

140 रन बनाकर खेल रहे हैं एल्गर -

वहीं दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 256 रन हो गया है. टीम के लिए डीन एल्गर अब भी 140 रन बनाकर नाबाद हैं और उनके साथ मार्को यान्सिन 3 रन पर नाबाद लौटे हैं. तीसरे दिन ये दोनों खिलाड़ी पारी को आगे बढ़ाएंगे. भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा 1 कामयाबी मिली.

calender
27 December 2023, 10:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो