IND vs SA: सेंचुरियन में शतकवीर बने केएल राहुल, छक्का लगाकर पूरा किया अपना आठवां टेस्ट शतक

IND vs SA: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में सेंचुरियन के मैदान पर एक शानदार शतक लगाकर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाल दिया है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA, KL Rahul Century: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में सेंचुरियन के मैदान पर एक शानदार शतक लगाकर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाल दिया है. साथ ही टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका भी निभाई है. केएल राहुल ने 73.72 की स्ट्राइक रेट से 137 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 101 रनों की एक शानदार पारी खेली. साथ ही उन्होंने टीम के स्कोर को निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर 245 रन तक पहुंचाया.

केएल राहुल की शतकीय पारी -

बता दें कि इस मुकाबले में केएल राहुल जिस समय (नंबर 6) पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, उस समय भारतीय टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर महज 92 रन था. उसके बाद भारतीय टीम को 121 रन के स्कोर पर छठां झटका लगा. 

लेकिन उसके बाद केएल राहुल ने पहले शार्दुल ठाकुर के साथ, फिर जसप्रीत बुमराह, इसके बाद मोहम्मद सिराज और आखिर में प्रसिद्ध कृष्णा के साथ मिलकर बल्लेबाजी की और ना सिर्फ भारतीय टीम को एक सम्मानजनक बल्कि पिच के लिहाज से एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया, साथ ही अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक भी लगाया.

वहीं केएल राहुल के इन 8 शतकों में से 2 शतक साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन के मैदान पर ही आए हैं. केएल राहुल ने सेंचुरियन में लगातार दूसरा शतक जड़ा है. इससे पहले साल 2021 में भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर भी सेंचुरियन में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल ने बतौर ओपनर बल्लेबाज 123 रन बनाए थे.

उस मुकाबले में भारतीय टीम ने 113 रनों से शानदार जीत दर्ज की थी. उस मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए केएल राहुल को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नावाजा गया था.

सेंचुरियन में शतकवीर बने केएल राहुल -

गौरतलब हो कि केएल राहुल ने सेंचुरियन के मैदान में लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है. केएल राहुल सेंचुरियन के मैदान में 2 शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले विदेशी बल्लेबाज बन गए. जिसका मतलब है कि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के अलावा महज केएल राहुल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने सेंचुरियन में 2 टेस्ट शतक जड़े हैं.

calender
27 December 2023, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो