Asian Games 2023: एशियन गेम्स में शेफाली वर्मा ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाली बनी पहली भारतीय

Asian Games 2023: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया महिला क्रिकेट टीम के बीच गुरुवार 21 सितंबर को एशियन गेम्स 2023 में खेला गया क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India Women vs Malaysia Women Asian Games: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और मलेशिया महिला क्रिकेट टीम के बीच गुरुवार 21 सितंबर को एशियन गेम्स 2023 में खेला गया क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया. लेकिन भारतीय टीम ने बेहतर रैंकिंग के चलते सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

हालांकि इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की तरफ से युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए इतिहास रच दिया है. बता दें कि शेफाली वर्मा एशियाई खेलों में अर्धशतक लगाने वाली पहली भारतीय बन गई हैं, शेफाली ने 39 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से 67 रन की शानदार पारी खेली.

शेफाली ने यह खास उपलब्धि 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर हासिल की. शेफाली ने मलेशिया टीम की हर गेंदबाज जमकर खबर ली. इससे पहले भी शेफाली ने भारतीय टीम के लिए कई शानदार पारियां खेली हैं.

बारिश की वजह से रद्द हुआ मुकाबला -

बता दें कि खराब मौसम के चलते मुकाबला देरी से शुरू हुआ. इससे पहले इस मुकाबले में मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 173 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. कप्तान स्मृति मंधाना ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 27 रनों की शानदार पारी खेली.

जेमिमा रोड्रिग्स ने 29 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 47* रनों का अहम योगदान दिया. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष ने 7 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 21* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जवाब में मलेशिया महिला टीम महज दो गेंद ही बल्लेबाजी कर पाई जिसके बाद एक बार बारिश ने मुकाबले में खलल डाल दी.

गौरतलब हो कि शेफाली वर्मा का ओवर ऑल रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने 22 वनडे मुकाबलों में कुल 535 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं. शेफाली ने 59 टी20 मुकाबलों में कुल 1363 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले हैं. भारतीय टीम के लिए शेफाली 2 टेस्ट मैच भी खेल चुकी हैं, जिसमें उन्होंने कुल 242 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक निकले हैं.

calender
21 September 2023, 10:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो