IND vs AUS: इतिहास रचने से सिर्फ एक कदम दूर भारतीय टीम, तीनों फॉर्मेट में बनेगी नंबर-1

IND vs AUS: भारतीय टीम के पास ICC वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम होने का एक सुनहरा मौका होगा. दरअसल अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में मात देती है तो ICC वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम हो जाएगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Indian Cricket Team Rankings: शुक्रवार 22 सितंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा. वहीं भारतीय टीम के पास ICC वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम होने का एक सुनहरा मौका होगा. दरअसल अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को पहले मुकाबले में मात देती है तो ICC वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम हो जाएगी.

तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर कायम होने के सुनहरा मौका -

बता दें कि भारतीय टीम टेस्ट और टी20 रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम है. वहीं अगर पहले मुकाबले में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को मात देने में सफल रहती है तो वनडे फॉर्मेट में भी पहले नंबर पर पहुंच जाएगी.

इस तरह भारतीय टीम के पास तीनों फॉर्मेट में शीर्ष पर कायम होने का सुनहरा अवसर है. फिलहाल, ICC वनडे रैंकिंग्स में पाकिस्तानी टीम शीर्ष पर कायम है. लेकिन भारतीय टीम एक जीत दर्ज करते ही पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर कायम हो जाएगी.

आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप 10 टीमें -

गौरतलब हो कि ICC वनडे रैंकिंग्स में शीर्ष पर कायम पाकिस्तान के 27 मुकाबलों में 115 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. जबकि भारतीय टीम के 41 वनडे मुकाबलों में 115 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. इस तरह भारत और पाकिस्तान की टीमों के रेटिंग्स प्वॉइंट्स बराबर हैं. वहीं ICC वनडे रैंकिंग्स में नंबर तीन पर ऑस्ट्रेलियाई टीम कायम है.

ऑस्ट्रेलिया के 28 मुकाबलों में 113 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं. ICC वनडे रैंकिंग्स में चौथे नंबर पर 106 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका और पांचवें नंबर पर 105 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम कायम है.

इसके बाद टॉप-10 टीमों की सूची में नंबर 6 पर 100 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ न्यूजीलैंड, नंबर 7 पर 94 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ बांग्लादेश, नंबर 8 पर 92 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ श्रीलंका, नंबर 9 पर 80 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ अफगानिस्तान और नंबर 10 पर 68 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ वेस्टइंडीज की टीम कायम हैं.

calender
21 September 2023, 10:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो