IND vs AUS: बतौर कप्तान केएल राहुल का रिकॉर्ड रहा है बेहद खराब, ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी कड़ी परीक्षा

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS, KL Rahul Stats As Captain: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 22 सितंबर को खेला जाएगा. इस सीरीज के पहले 2 मुकाबलों में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे. लेकिन आंकड़े बताते हैं कि केएल राहुल का रिकॉर्ड बतौर कप्तान बेहद खराब रहा है.

भारतीय टीम के कप्तान के रूप में केएल राहुल का बल्ला हमेशा खामोश नजर आया है. बहरहाल ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले बतौर कप्तान केएल राहुल के आंकड़े भारतीय टीम के लिए बिल्कुल भी अच्छे संकेत नहीं हैं.

वनडे में बतौर कप्तान बेहद खराब रहा है केएल राहुल का रिकॉर्ड -

वहीं अगर बतौर कप्तान केएल राहुल के आंकड़ों के बारे में बात करें तो, केएल राहुल ने अब तक 7 वनडे मुकाबलों में भारतीय टीम का नेतृत्व किया है. लेकिन बतौर कप्तान केएल राहुल के आंकड़े अच्छे नहीं हैं. केएल राहुल ने बतौर कप्तान 7 वनडे मुकाबलों में 19.16 की औसत और 68.86 की स्ट्राइक रेट से कुल 115 रन बनाए हैं. इसके अलावा केएल राहुल का बतौर कप्तान सर्वाधिक स्कोर महज 55 रन रहा है.

केएल राहुल का वनडे करियर -

बता दें कि केएल राहुल का वनडे करियर बेहद शानदार रहा है. भारत के लिए केएल राहुल ने अब तक 58 वनडे मुकाबले खेलते हुए कुल 46.85 की औसत और 86.79 की स्ट्राइक रेट से कुल 2155 रन बनाए हैं. इस दौरान राहुल के बल्ले से 6 शतकीय पारियां देखने को मिली है, इसके अलावा इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 13 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. वनडे मुकाबलों में केएल राहुल का सर्वाधिक स्कोर 112 रन है. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के शुरूआती 2 मुकाबलों में भारतीय टीम का नेतृत्व केएल राहुल करते हुए नजर आएंगे. दरअसल भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को पहले 2 मुकाबलों में आराम दिया गया है. वहीं इससे पहले रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप के खिताब में कब्जा जमाया था.

calender
21 September 2023, 07:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो