Asian Games 2023: आखिरी समय पर सुनील छेत्री ने दागा गोल, रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 1-0 से दी मात

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को मात दे दी है. इस तरह भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियन गेम्स में पहली जीत दर्ज कर ली है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs BAN Football Match: एशियन गेम्स में भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को मात दे दी है. इस तरह भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियन गेम्स में पहली जीत दर्ज कर ली है. इससे पहले खेले गए चीन के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम को शिकत झेलनी पड़ी थी. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार वापसी की है. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 1-0 से मात दी है.

भारतीय टीम की ओर से कप्तान सुनील छेत्री ने आखिरी समय पर गोल दागा. इस गोल के दम पर भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही. बता दें कि इस मुकाबले का एकमात्र गोल 85वें मिनट में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री ने किया. एक तरफ जहां भारतीय टीम को चीन के खिलाफ हार मिली थी. वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश को म्यांमार के खिलाफ मुकाबले हार का सामना करना पड़ा था.

पहले हाफ में बराबरी पर था मुकाबला -

भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी शुरू से ही गोल करने का पूरा प्रयास कर रहे थे, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई. भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी इस मुकाबले के पहले हाफ तक कोई भी गोल करने में नाकाम रहे. लेकिन दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया.

हालांकि दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को गोल करने के कई मौके मिले, लेकिन वह उस मौके को भुनाने में असफल रहे. इस मुकाबले के शुरूआत में बांग्लादेश के खिलाड़ियों का दबदबा देखने के लिए मिला, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की.

भारतीय कप्तान ने पेनल्टी कॉर्नर पर दागा गोल -

बता दें कि एशियन गेम्स में भारत और बांग्लादेश के बीच फुटबॉल मुकाबला काफी रोमांचक रहा है. क्योंकि यह मुकाबला बिना गोल के आगे बढ़ रहा था और ऐसा लग रहा था कि मुकाबला बराबरी पर समाप्त होगा.

लेकिन भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने 85वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर में एक गोल दागा, जिसके बाद भारतीय टीम को बढ़त हासिल हुई और टीम ने इस मुकाबले को 1-0 से अपने नाम कर लिया. दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. इस कारण दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम था.

अगले मुकाबले में म्यांमार से होगा भारतीय टीम का सामना -

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय टीम ग्रुप ए में तीन अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है. अब टीम को अपना अगला मुकाबला रविवार 24 सितंबर को म्यांमार के साथ खेलना है. बांग्लादेश को म्यांमार के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था. भारत और म्यांमार मुकाबले से पहले चीन और म्यांमार का मुकाबला खेला जाएगा, जो भारतीय टीम को टॉप-2 में आने के लिए बेहद अहम रहेगा.

calender
21 September 2023, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो