World Cup 2023: विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीकी टीम को लगा दोहरा झटका, चोट के चलते दो गेंदबाज हुए बाहर

World Cup 2023: 5 अक्टूबर से क्रिकेट के महाकुंभ यानि विश्व कप का आगाज भारतीय सरजमीं पर होने जा रहा है. वहीं इस मेगा इवेंट से चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला लगातार जारी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Sisanda Magala Injury: 5 अक्टूबर से क्रिकेट के महाकुंभ यानि विश्व कप का आगाज भारतीय सरजमीं पर होने जा रहा है. वहीं इस मेगा इवेंट से चोटिल खिलाड़ियों के बाहर होने का सिलसिला लगातार जारी है. साउथ अफ्रीकी टीम को विश्व कप से पहले दोहरा झटका लगा है.

टीम के स्टार तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया के बाहर होने के बाद अब दूसरा और बड़ा झटका सिसंदा मगाला के रूप में लगा है, मागाला घुटने की चोट की वजह से विश्व कप टीम से बाहर हो गए हैं. बता दें कि एनरिक नॉर्खिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में गेंदबाजी के दौरान पीठ में समस्या का सामना करना पड़ा था.

इस मुकाबले में नॉर्खिया 5 ओवरों गेंदबाजी करने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे. अफ्रीकी टीम को पूरा विश्वास था कि वह विश्व कप से पहले फिट हो जाएंगे, लेकिन अब नॉर्खिया पीठ की समस्या के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिसंदा मागाला भी घुटने की चोट की वजह से विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

अब तक सिसंदा मगाला ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए 8 वनडे मुकाबले खेले हैं और इसमें मागाला ने 25.4 की औसत के साथ 14 विकेट चटकाए हैं. बता दें कि अब अफ्रीकी टीम ने इन दोनों ही खिलाड़ियों की जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर एंडिले फेहलुकवायो और लिजाद विलियम्स को टीम में शामिल किया गया है.

विश्व कप में 7 अक्टूबर को श्रीलंका के साथ होगी भिड़ंत -

वहीं साउथ अफ्रीका टीम विश्व कप में अपना पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेलेगी. इससे पहले अफ्रीकी टीम को 2 अभ्यास मुकाबले भी खेलने है. जिसमें पहला मुकाबला 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ और दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 2 अक्टूबर को खेला जाएगा.

वनडे विश्व कप 2023 के लिए साउथ अफ्रीका की टीम -

तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डर डुसेन, गेराल्ड कोएट्ज़ी, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर, बल्लेबाज), रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, एंडिले फेहलुकवायो और लिजाद विलियम्स.

calender
21 September 2023, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो