Shubman Gill: विश्व कप में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते हैं शुभमन गिल, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले भारतीय!

Shubman Gill: भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Shubman Gill Equals Sachin Tendulkar Record : भारतीय क्रिकेट के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं. गिल को जब भी मौका मिलता है वह उसको भुनाने में कोई कसार नहीं छोड़ते हैं. वह वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम किआ हिस्सा हैं और वह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं.

लेकिन विश्व कप से ठीक पहले गिल ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. गौरतलब हो कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली. इस सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन करने के लिए शुभमन गिल को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के खिताब से नवाजा गया.

24 वर्षीय इस खिलाड़ी का यह चौथा 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का अवार्ड था. वहीं भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने भी 25 साल की उम्र से पहले 4 'प्लेयर ऑफ दी सीरीज' के खिताब अपने नाम किए थे. अब गिल ने इस मामले में उनकी बराबरी कर ली है.

विश्व कप में सचिन को पीछे छोड़ सकते हैं गिल -

बता दें कि 25 साल की उम्र से पहले सर्वाधिक 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने के मामले में गिल वनडे विश्व कप 2023 में सचिन तेंदुलकर से आगे निकल सकते हैं. विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' बनकर गिल 25 साल के होने से पहले सर्वाधिक 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' जीतने वाले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं. 

पिछली पांच पारियों में जड़े हैं 2 शतक -

आपको बता दें कि शुभमन गिल ने पिछली पांच पारियों में 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में गिल ने 104 रनों की पारी शानदार पारी खेली थी.

वहीं पहले वनडे में गिल ने 74 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 स्टेज में गिल ने 121 रन की पारी खेली थी. गिल ने पिछली पांच पारियों में क्रमश: 19 रन, 121 रन, 27* रन, 74 रन और 104 रन बनाए हैं. 

शुभमन गिल का वनडे करियर -

वहीं शुभमन गिल ने अपने करियर में 35 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 66.10 की औसत से कुल 1917 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 दोहरा शतक, 6 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं, वनडे क्रिकेट में में उनका सर्वाधिक स्कोर 208 रन रहा है.

calender
28 September 2023, 09:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो