World Cup 2023: विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया नई 15 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को अचानक मिली एंट्री

World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 के लिए घोषित अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर की जगह मार्नश लाबुशेन को शामिल किया है. एश्टन एगर चोटिल होने की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Australia Squad For World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत होने में बस कुछ दिन ही शेष है. इस मेगा इवेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. इससे पहले सभी टीमों के पास आज 28 सितंबर तक अपनी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करने का आखिरी मौका है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया ने इस मेगा इवेंट के लिए घोषित अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर की जगह मार्नश लाबुशेन को शामिल किया है. बता दें कि एश्टन एगर चोटिल होने की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं.

वहीं विश्व कप के लिए घोषित की गई ऑस्ट्रेलिया की अंतिम 15 सदस्यीय टीम में ट्रेविस हेड भी शामिल हैं. हेड साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके अलावा अन्य कोई बड़ा बदलाव ऑस्ट्रेलिया की टीम में नहीं किया गया है. ट्रेविस हेड शुरुआती कुछ मैचों में चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, जिसके कारण ऑस्ट्रेलिया के पास 14 खिलाड़ियों में से अपनी प्लेइंग 11 चुननी होगी.

वहीं अगर ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम की बात की जाए तो पैट कमिंस को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. वहीं बतौर प्रमुख बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन और ट्रेविस हेड को शामिल किया गया है.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों के रूप में ऑस्ट्रेलिया के पास काफी विकल्प मौजूद हैं, इसमें मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, कैमरून ग्रीन और सीन एबॉट शामिल है. वहीं गेंदबाजी में कप्तान पैट कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और एडम जंपा को शामिल किया गया है. वहीं टीम में 2 विकेटकीपर एलेक्स कैरी और जोश इंग्लिश को भी शामिल किया गया है.

8 अक्टूबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला -

गौरतलब हो कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप में अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ मुकाबले से करेगी. यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद कंगारू टीम अपना दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी. यह मुकाबला 12 अक्टूबर को लखनऊ के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम 16 अक्टूबर को इसी मैदान पर श्रीलंका से टक्कर लेगी.

वनडे विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड -

डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ, मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर, बल्लेबाज), जोश इंग्लिश (विकेटकीपर, बल्लेबाज), कैमरून ग्रीन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम ज़म्पा.

calender
28 September 2023, 07:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो