PAK vs SA: पाकिस्तान के सामने साउथ अफ्रीका की चुनौती, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

PAK vs SA: विश्व कप का 26वां मुकाबला पकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, PAK vs SA Predicted Playing XI: विश्व कप का 26वां मुकाबला पकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई के एम ए चिंदबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. वहीं पाकिस्तान टीम की किस्मत वनडे विश्व कप 2023 में बिल्कुल भी साथ नहीं दे रही है. तीन लगातार हार के बाद पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए शुक्रवार 27 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहम मुकाबला खेलना है.

गौरतलब हो कि साउथ अफ्रीका टीम ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 4 मुकाबलों में उसने जीत दर्ज की है और वह इस समय अंक तालिका में दूसरे पायदान पर कायम है. वहीं पाकिस्तान ने 5 मुकाबलों में से शुरूआती 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं लगातार 3 हार के बाद अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के लिए पाकिस्तानी टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में हो सकता है बड़ा बदलाव -

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने अहम मुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है. पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान को टीम से ड्रॉप किया जा सकता है, क्योंकि वह इस समय फॉर्म में नहीं हैं. शादाब ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 32 रन बनाए थे और एक विकेट अपने नाम किया था.

टूर्नामेंट में 4 मुकाबले खेलने के बाद शादाब ने 2 विकेट अपने नाम किए हैं और बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 4 मुकाबलों में शादाब ने कुल 74 रन बनाए हैं. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से उन्हें बाहर किया जा सकता है. शादाब के साथ सऊद शकील को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. वहीं फखर जमन को पाकिस्तानी टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

वहीं अगर साउथ अफ्रीका की बात की जाए तो, टीम के नियमित कप्तान टेम्बा बावुमा चोटिल हैं. वह पिछले मुकाबले में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे. उम्मीद की जा रही है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भी उपलब्ध नहीं होंगे. इसके अलावा तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी भी चोटिल हैं, उनका खेलना भी संदिग्ध नजर आ रहा है. साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की उम्मीद कम है.

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI -

साउथ अफ्रीका -

क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर डुसैन, एडेन मार्करम (कप्‍तान), हेनरिक क्‍लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्‍ड कोएत्‍जे, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी.

पाकिस्तान -

अब्दुला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, बल्लेबाज), फखर जमान, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, हसन अली, हारिस रउफ.

calender
26 October 2023, 10:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो