Temba Bavuma: तेम्बा बावुमा ने अपने आलोचकों को दिया करारा जवाब, कैप्टेंसी को लेकर कही ये बड़ी बात

Temba Bavuma: वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद से ही साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा आलोचनाओं के घेरे में हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Temba Bavuma On Captaincy Criticsm: वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद से ही साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा आलोचनाओं के घेरे में हैं. क्रिकेट के कुछ एक्सपर्ट्स ने तो उनकी कप्तानी पर सवाल उठाया है, साथ ही दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट फैंस भी सोशल मीडिया पर बावुमा की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

वहीं अब बावुमा ने इन आलोचनाओं पर पलटवार किया है. उन्होंने एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में अपनी कप्तानी को लेकर चर्चा की है.

अफ्रीकी कप्तान ने कहा है कि, "मैंने शुरुआत से ही कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति वहां खड़ा होता और कहता कि तेम्बा तुम कप्तानी के लिए उपयुक्त इंसान नहीं हो, तो मैं खुशी-खुशी कप्तानी छोड़ देता. हम उन लोगों का एक समूह है, जो साल 2020 से एक साथ हैं. हम एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और हम जानते हैं कि हम किसके लिए खेल रहे हैं."

उन्होंने आगे कहा कि, "मुझे नहीं पता कि अगर कोई अच्छी कप्तानी कर रहा है तो उसे आंकने का पैमाना क्या है. हमने ग्रुप स्टेज में किसी भी अन्य दक्षिण अफ्रीकी टीम से ज्यादा मुकाबलों में जीत दर्ज की है. हमने उन टीमों को भी हराया है, जो विश्व कप में कुछ समय से नहीं हारी थी. तो मैं यही जानना चाहूंगा कि आखिर कोई इंसान बतौर कप्तान सही काम कर रहा है या नहीं, यह जांचने के लिए हम किन आंकड़ों का इस्तेमाल करेंगे."

नीदरलैंड्स के हाथों मिली थी हार -

बता दें कि विश्व कप 2023 के लीग स्टेज में दक्षिण अफ्रीका ने 9 मुकाबलों में से 7 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. सेमीफाइनल मुकाबले भी अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन आखिरी में उसे हार का सामना करना पड़ा. कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका के लिए यह टूर्नामेंट ज्यादा बुरा नहीं रहा था.

हालांकि नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली हार और फिर भारतीय टीम के खिलाफ बड़े अंतर से मिली हार की वजह से बावुमा की कप्तानी निशाने पर आई. वहीं सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद तेम्बा बावुमा की और अधिक आलोचनाएं होने लगी.

calender
21 November 2023, 06:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो