IND vs AFG: पहले टी20 मैच में ये हो सकती है भारत-अफगानिस्तान की प्लेइंग XI, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर मैच प्रिडिक्शन तक सब कुछ

IND vs AFG: आज यानी गुरुवार 11 जनवरी 2024 में पहली बार भारतीय टीम घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उतरेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AFG 1st T20I Playing XI & Pitch Report: आज यानी गुरुवार 11 जनवरी 2024 में पहली बार भारतीय टीम घरेलू मैदान पर खेलने के लिए उतरेगी. उनकी भिड़ंत अफगानिस्तान के साथ होगी, लेकिन भारतीय टीम अफगानिस्तान को हल्के में लेने की गलती नहीं करेगी. भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार 11 जनवरी को मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि, पहले टी20 मुकाबले में दो बड़े खिलाड़ी नजर नहीं आएंगे.

पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और दूसरे अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान. विराट कोहली दूसरे टी20 मुकाबले से भारतीय टीम का हिस्सा रहेंगे. वहीं राशिद खान टी20 सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं. बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारतीय टीम की यह आखिरी टी20 सीरीज है.

कप्तान रोहित शर्मा लंबे समय के बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी कर रहे हैं. वह आखिरी बार टी20 विश्व कप 2022 में टी20 अंतर्राष्ट्रीय में नजर आए थे. वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी, इसके बाद इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आयोजन किया जाएगा. 

ऐसा रहेगा मोहाली की पिच का मिजाज -

गौरतलब हो कि भारत और अफगानिस्तान के बीच पहला टी20 मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम (पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टॉस अहम भूमिका अदा करेगा, क्योंकि शाम के समय मैदान में काफी ओस देखने को मिल सकती है. वहीं मोहाली की पिच की बात करें तो यह बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. इस मैदान पर गेंद काफी अच्छे से बल्ले में आती है और रन बनाना बेहद आसान रहता है.

मैच प्रिडिक्शन -

वहीं हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर यह कहता है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है और टीम के जीतने के लिए 99 प्रतिशत चांस हैं. हालांकि, अगर अफगानिस्तान की टीम बाद में बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य का पीछा करती है और लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं रहता है तो, एक बड़ा उलटफेर भी देखने के लिए मिल सकता है.

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग XI - 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर, बल्लेबाज), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार. 

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग XI - 

हज़रतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर, बल्लेबाज), इब्राहिम ज़ादरान (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह ज़ादरान, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी और कैस अहमद.

calender
11 January 2024, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो